Site icon Bloggistan

IND vs IRE: भारत ने 2 रन से जीता पहला मुकाबला, बुमराह की हुई जबरदस्त वापसी

IND vs IRE

IND vs IRE

IND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच खेले जा रहे तीन मैचों के सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने जीत हासिल की. भारत को यह जीत डकवर्थ लुईस नियम के तहत मिली. अनुमान के मुताबिक बारिश ने मैचों बीच में खलल डाला जिसके कारण मैच पूरा नही हो सका. वही भारत के गेंदबाज़ों ने इस मैच में ज़बरदस्त प्रदर्शन किया. आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 140 रनो का लक्ष्य रखा. बारिश के कारण भारत पूरा ओवर नहीं खेल पाया और 6.5 ओवर टीम इंडिया ने 2 विकेट गवां कर 47 रन बनाए थे.

गेंदबाज़ों का दिखा दबदबा

IND vs IRE

वहीं इस मुकाबले में भारतीय टीम के गेंदबाजों के दबदबा देखने को मिला. जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और रवि विश्नोई ने 2-2 विकेट लिए. वहीं अर्शदीप थोड़े महंगे साबित हुए अर्शदीप ने 4 ओवर में 35 रन देकर 1 विकेट ही हासिल किया. वहीं वॉशिंगटन सुंदर ने 3 ओवर में 19 रन दिए, सुंदर के हाथों एक विकेट भी नही आया. वही एक समय पर आयरलैंड की टीम का 31 रन पर 5 विकेट था. लेकिन टीम ने पारी को संभाला और भारत के सामने 140 रनो का लक्ष्य रखा जिसे भारत ने डकवर्थ लुईस के नियम के तहत जीत लिया. वही तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस मैच का प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

यह भी पढ़े:- IND vs IRE: भारत ने जीता टॉस, पहले गेंदबाज़ी का निर्णय, सबकी नजर बुमराह पर

तिलक वर्मा ने किया निराश

IND vs IRE

वहीं आयरलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में भारत के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने सभी को निराश किया. गौरतलब हो के वेस्टइंडीज में तिलक ने लगातार अच्छे शॉट्स लगाए थे. वहीं आयरलैंड दौरे के पहले मैच में तिलक 0 पर आउट हो गए. पहली ही बॉल पर अपना विकेट गंवा दिया. वही ओपनिंग करते हुए यशस्वी जायसवाल ने 23 बालों में 24 रन बनाया और पवेलियन की तरफ लौट गए. वहीं ऋतुराज गायकवाड 16 बालों में 19 रन बनाकर नाबाद टिके थे. दूसरे छोड़ पर उनके साथ दे रहे थे विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसंग संजू सैमसन ने एक बॉल पर एक रन बनाया था. अनुमान के मुताबिक मैच के बीच में बारिश ने खलल डाला और तेज बारिश के कारण मैच को दोबारा शुरू नहीं किया जा सका और डकवर्थ लुईस नियम के तहत भारत को इस मुकाबले में जीत दे दी गई.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version