खेलIND vs AUS: अच्छे फॉर्म के बावजूद तीसरे मुकाबले...

IND vs AUS: अच्छे फॉर्म के बावजूद तीसरे मुकाबले में नही होंगे ऋतुराज गायकवाड,जानें वजह

-

होमखेलIND vs AUS: अच्छे फॉर्म के बावजूद तीसरे मुकाबले में नही होंगे ऋतुराज गायकवाड,जानें वजह

IND vs AUS: अच्छे फॉर्म के बावजूद तीसरे मुकाबले में नही होंगे ऋतुराज गायकवाड,जानें वजह

Published Date :

Follow Us On :

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम दो मुकाबले जीत चुकी है. इंदौर में जीत के साथ ही भारतीय टीम ने इस सीरीज को अपने नाम कर लिया था. लेकिन मुकाबले का अंतिम मैच अभी बाकी है जो के राजकोट में खेला जाएगा. यह मुकाबला महज़ एक औपचारिक मुकाबला है. भारतीय टीम जहां इस मुकाबले को जीत 3-0 से क्लीन स्वीप करना चाहेगी तो वहीं ऑस्ट्रेलिया विश्व कप से पहले एक मुकाबला जीतना चाहेगी. हालाकि इस मैच में भारतीय प्लेइंग इलेवन में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

इस कारण नही खेलेंगे गायकवाड

IND vs AUS , Rituraj Gaikwad
Rituraj Gaikwad

कल राजकोट में होने वाले सीरीज के अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन काफी अलग दिख सकती है. दरअसल इस टीम के ओपनर ऋतुराज गायकवाड और मुकेश कुमार प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नही होंगे. दरअसल ऋतुराज गायकवाड और मुकेश कुमार को एशियन गेम्स के लिए चीन रवाना होना है. इस कारण वह टीम के साथ नही होंगे. आपको बता दें एशियन गेम्स में भारतीय टीम की कमान ऋतुराज गायकवाड के हाथों में हैं. साथ ही एशियन गेम्स के स्क्वॉड में कई युवा खिलाड़ी मौजूद है. जिसमे मुकेश कुमार का भी नाम शामिल है.

ये भी पढ़े:IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंतिम मुकाबला आज, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन

मुकेश की जगह लेंगे बुमराह

IND vs AUS , Jaspreet Bumrah
Jaspreet Bumrah

वही इस सीरीज के अंतिम मुकाबले में मुकेश कुमार की जगह भारत के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह लेंगे. दरअसल मुब्रह इंदौर में हुए मुकाबले में टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे. वही इस मुकाबले में कई और दिग्गजों की वापसी होने वाली हैं जिसके कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान और घातक बल्लेबाज विराट कोहली और हार्दिक पांडे जैसे खिलाड़ी टीम के प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे. साथ ही इस आखिरी मुकाबले में टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी. विश्व कप से पहले इन खिलाड़ियों के लिए यह बड़ा मौका है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you