खेलICC World Cup: इन टीमों ने दिया है वनडे...

ICC World Cup: इन टीमों ने दिया है वनडे में 400 से अधिक का टारगेट, विरोधियों के उड़ाए हैं होश

ODI क्रिकेट में कई टीमों ने 400 का आंकड़ा छुआ है. लेकिन सबसे ज्यादा बार इस आंकड़े को चुके वाली टीमें दक्षिण अफ्रीका, भारत और इंग्लैंड हैं.

-

होमखेलICC World Cup: इन टीमों ने दिया है वनडे में 400 से अधिक का टारगेट, विरोधियों के उड़ाए हैं होश

ICC World Cup: इन टीमों ने दिया है वनडे में 400 से अधिक का टारगेट, विरोधियों के उड़ाए हैं होश

Published Date :

Follow Us On :

ICC World Cup: पूरे विश्व में इस वक्त ओडीआई क्रिकेट की धूम मची है. दरअसल ओडीआई विश्व कप में अब महज़ कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं. इस साल विश्वकप की मेज़बानी भारत के हाथों में है. जिसको लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है. टीमों के आने का सिलसिला भी जारी है. इस विश्व कप सभी फैंस अपने टीम से हाई स्कोरिंग मैच की अपेक्षा कर रहे हैं. सभी फैंस यह चाहते है के उनकी टीम एक नया इतिहास रच। आइए आपको बताते हैं उन टीमों के बारे में जिन्होंने ओडीआई मैच खेलते हुए 400 से अधिक रन बनाए हैं.

दक्षिण अफ्रीका

ICC World Cup, Team South Africa
Team South Africa

इस सूची में पहले स्थान पर दक्षिण अफ्रीका की टीम का नाम शामिल है. साउथ अफ्रीका ने वेस्ट इंडीज़, ऑस्ट्रेलिया और भारत जैसी टीमों के खिलाफ ओडीआई क्रिकेट के 400 से अधिक रन बनाया है. साउथ अफ्रीका की टीम ने कुल 8 बार 400 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया है.

ये भी पढे़ :IND vs AUS: मैक्सवेल बने मैन ऑफ द मैच, शुभमन की झोली में आई ये बड़ी खुशी

भारत

ICC World Cup, Team india
Team India

वहीं अगर भारतीय टीम की बात करे तो भारत इस सूची में दूसरे स्थान पर है. भारत ने कुल 7 बार ओडीआई क्रिकेट खेलते हुए 400 से अधिक रन बनाएं है. भारत ऑस्ट्रेलिया के साथ दूसरे ओडीआई मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के बराबरी पर आ जाता. मगर महज़ एक रन से भारत यह करने से चूक गया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे ओडीआई में भारत ने 50 ओवर में 399 रन बनाए थे.

इंग्लैंड

Team England
Team England

इस सूची में तीसरे स्थान पर विश्व कप की डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड का नाम शामिल है. इंग्लैंड की टीम ने ओडीआई में कुल 6 बार 400 का आंकड़ा पार किया है. वहीं इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और नीदरलैंड जैसी टीमों के साथ खेलते हुए यह आंकड़ा छुआ है. वहीं आपको बता दें इंग्लैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ खेलते हुए 498 रनो का आंकड़ा छुआ है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you