भारतअयोध्या से फिर बनेगा विश्व रिकॉर्ड,जलाए जाएंगे 24 लाख...

अयोध्या से फिर बनेगा विश्व रिकॉर्ड,जलाए जाएंगे 24 लाख दीये,सीएम योगी आदित्यनाथ रहेंगे मौजूद

-

होमभारतअयोध्या से फिर बनेगा विश्व रिकॉर्ड,जलाए जाएंगे 24 लाख दीये,सीएम योगी आदित्यनाथ रहेंगे मौजूद

अयोध्या से फिर बनेगा विश्व रिकॉर्ड,जलाए जाएंगे 24 लाख दीये,सीएम योगी आदित्यनाथ रहेंगे मौजूद

Published Date :

Follow Us On :

Deepotsav in Ayodhya: अयोध्या में दीपोत्सव का उत्सव आज मनाया जा रहा है आज अयोध्या के सरयू के घाट लाखों दियों की रोशनी से जगमग होंगे. पिछले 6 सालों से अयोध्या में लगातार एक के बाद एक विश्व रिकॉर्ड बनाया जा रहा है. अबकी बार अयोध्या में लगातार सातवीं बार दीपोत्सव का भव्य आयोजन किया जा रहा है

24 लाख दीपों से जगमग होगी अयोध्या

आज अयोध्या में 24 लाख दीपों को राम की पौड़ी पर जलाया जाएगा जो की एक विश्व एक रिकॉर्ड बनेगा. दीपों को जलाने के लिए 25000 से ज्यादा लोग अपना योगदान देंगे. शनिवार यानी आज ही गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की टीम इन दीपों की ड्रोन कैमरे के द्वारा गिनती करेगी और उसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स का सर्टिफिकेट दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:MP Assembly Election: चुनाव आयोग ने प्रियंका गांधी को थमाया नोटिस,PM मोदी पर की थी ये टिप्पणी

हेलीकॉप्टर से राम सीता का होगा आगमन

मुख्यमंत्री आज शाम सरयू तट पर मां सरयू की आरती करेंगे. उसके बाद अयोध्या में राम कथा पार्क के पास हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर से राम,लक्ष्मण,सीता,हनुमान उतरेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित अन्य मंत्रीगण उनकी आरती करके तिलक पूजन करेंगे.

इन चार देशों के कलाकार करेंगे रामलीला का मंचन

अयोध्या में आज ही सिंगापुर, रूस श्रीलंका और नेपाल के कलाकारों द्वारा रामलीला का मंचन भी किया जाएगा. राम की पौड़ी पर दीपोत्सव के साथ अबकी बार भी लाइट एंड साउंड का कार्यक्रम होग. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you