खेलICC World Cup: भारत ने किया विश्व कप के...

ICC World Cup: भारत ने किया विश्व कप के टीम का ऐलान, कई खिलाड़ी हुए टीम से बाहर

-

होमखेलICC World Cup: भारत ने किया विश्व कप के टीम का ऐलान, कई खिलाड़ी हुए टीम से बाहर

ICC World Cup: भारत ने किया विश्व कप के टीम का ऐलान, कई खिलाड़ी हुए टीम से बाहर

Published Date :

Follow Us On :

ICC World Cup: एशिया कप के बाद भारत को विश्व कप खेलना हैं. जिसके लिए आज टीम का ऐलान कर दिया गया. भारत के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने विश्व कप के लिए टीम का ऐलान किया. इस टीम में सभी दिग्गजों को तबज्जों दी गई है. वहीं कुछ युवा खिलाड़ियों को इस टीम में जगह नहीं मिली है, जिसमें तिलक वर्मा जैसे नाम शामिल है. वहीं भारत की विश्व कप के लिए टीम काफी संतुलित बताई जा रही है.

बल्लेबाज़ों में किसे मिली जगह?

ICC World Cup
ICC World Cup

वही आपको बता दे बीसीसीआई की चयन टीम ने विश्व कप के लिए भारत की काफी संतुलित टीम का चयन किया है. इस टीम में कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे. इस 15 सदस्यों वाली टीम में हार्दिक पांड्या को उप कप्तान बनाया गया है. वही विराट कोहली का नाम भी इसमें शामिल है. इस टीम में भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को भी जगह मिली है. दरअसल ईशान लगातार कई मुकाबले से काफी अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं, साथ ही वह मिडिल ऑर्डर में भी काफी अच्छा खेलते हुए नजर आते हैं. ऐसे में ईशान को विश्व कप की टीम में जगह मिली है. वही इस टीम में श्रेयस अय्यर और लोकेश राहुल को भी रखा गया है. आपको बता दे चोट के बाद केएल राहुल ने अभी तक एशिया कप में एक भी मुकाबला नहीं खेल है. वहीं विश्व कप के इस टीम में सूर्यकुमार यादव को भी जगह मिली है. दरअसल सूर्या वनडे में अपने खराब फार्म को लेकर काफी चर्चा में रहे थे, लेकिन इसके बाद भी चयनकर्ताओं ने उन पर भरोसा जताया है.

ये भी पढ़े: Asia Cup: नेपाल ने भारत के सामने रखा 331 रनो का लक्ष्य, जडेजा और सिराज ने की ज़बरदस्त गेंदबाजी

गेंदबाज़ों में इन खिलाड़ियों के नाम शामिल

ICC World Cup
ICC World Cup

वहीं अगर गेंदबाजी की क्रम में देखें तो रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल स्पिन गेंदबाजी करते हुए दिख सकते हैं. इन दोनों को विश्व कप के इस टीम में जगह मिली है. वहीं अगर तेज गेंदबाजी की बात करें तो इस टीम में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को मौका मिला है. वही 15 सदस्य टीम में कुलदीप यादव का भी नाम है.

विश्व कप के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

₹7499 में लॉन्च हुआ 128GB स्टोरेज वाला Infinix का ये धांसू फोन, देखें फीचर्स

Infinix Hot 30i: बेहतर कैमरा क्वालिटी के साथ आधुनिक...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you