खेलICC World Cup: मुकाबलों से पहले एक मंच पर...

ICC World Cup: मुकाबलों से पहले एक मंच पर दिखें सभी कप्तान, कुछ इस तरह मनाया गया Captains’ Day

कल से विश्वकप के मुकाबलों का आगाज़ हो रहा है. इससे पहले आज के दिन को आईसीसी ने Captains'Day के रूप में मनाया.

-

होमखेलICC World Cup: मुकाबलों से पहले एक मंच पर दिखें सभी कप्तान, कुछ इस तरह मनाया गया Captains' Day

ICC World Cup: मुकाबलों से पहले एक मंच पर दिखें सभी कप्तान, कुछ इस तरह मनाया गया Captains’ Day

Published Date :

Follow Us On :

ICC World Cup: भारत में क्रिकेट को महज एक गेम नही बल्के बनाओ के साथ जोड़ा जाता है. खास कर तब जब क्रिकेट का सांसे बड़ा मुकाबला भारत की ज़मीन पर हो रहा हो. दरअसल कल यानी 5 अक्टूबर से भारत में विश्वकप का आयोजन हो रहा है. भारत करीब 12 सालों बात विश्वकप की मेज़बानी कर रहा है. इससे पहले भारत ने साल 2011 में भारत ने विश्वकप की मेज़बानी की थी और जीत हासिल किया था. वही कल विश्वकप के मुकाबलों से पहले आज का दिन ICC ने कप्तान दिवस (Captains’ Day) के रूप में मनाया.

एक मंच पर आएं सभी कप्तान

इस कप्तान दिवस (Captains’ Day) को लेकर सभी 10 देशों के कप्तान गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे. इसमें भारत के कप्तान रोहित शर्मा, पक्सितान के बाबर आज़म बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन समेत अन्य कप्तान मौजूद रहे. ऑडिटोरियम के अंदर सभी कप्तान का स्टेज पर स्वागत किया गया. इस कप्तान दिवस को होस्ट कर रहे थे भारत के पूर्व कोच और मशहूर कॉमेंटेटर रवि शास्त्री और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान मोर्गन. दोनो ने ही सभी कप्तानों से कई सवाल किए. विश्वकप से पहले सभी कप्तानों का एक मंच पर आना इस टूर्नामेंट को बेहद खास बनाता है.

ये भी पढे़ :ICC World Cup: अफ़ग़ानिस्तान ने जीता टॉस, श्रीलंका को बल्लेबाज़ी का न्योता, देखें प्लेइंग इलेवन

भारत की निगाह कप पर

ICC World Cup , Rohit Sharma
Rohit Sharma

आपको बता दें कल यानी 5 अक्टूबर से विश्वकप का आगाज़ हो रहा है. इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. वही भारत अपना पहला मुकाबला चेन्नई में खेलेगा. करीब एक दशक बाद भारत में विश्वकप का आयोजन हो रहा है. ऐसे में भारत एशिया कप के खिताब की तरह इस खिताब पर भी अपना कब्ज़ा जमाना चाहेगा.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you