खेलICC World Cup: अफ़गानिस्तान से आज भिड़ेगी बांग्लादेश,जानें पिच...

ICC World Cup: अफ़गानिस्तान से आज भिड़ेगी बांग्लादेश,जानें पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

विश्वकप का तीसरा मुकाबला आज धर्मशाला में खेला जा रहा है. यह मुकाबला अफ़गानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा.

-

होमखेलICC World Cup: अफ़गानिस्तान से आज भिड़ेगी बांग्लादेश,जानें पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

ICC World Cup: अफ़गानिस्तान से आज भिड़ेगी बांग्लादेश,जानें पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

Published Date :

Follow Us On :

ICC World Cup: भारत की मेज़बानी में आज विश्वकप का तीसरा मुकाबला अफ़गानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला हिमाचल के वादियों में होगा. दोनो ही टीमों के लिए विश्वकप में बढ़त बनाने का यह खास मौका है. आपको बता दें बांग्लादेश ने वार्मअप मुकाबले में श्रीलंका को काट दिया था. वहीं अफगानिस्तान की टीम भी काफी अच्छी लय में दिख रही है.

जानें मौसम का हाल

ICC World Cup , Dharamshala Cricket Stadium
Dharamshala Cricket Stadium

वहीं मौसम की बात करे तो धर्मशाला का मौसम बिलकुल साफ रहेगा. बारिश होने के कोई भी आसार नहीं दिख रहें हैं. वहीं धर्मशाला में तेज़ धूप के साथ ठंडी हवा भी चल सकती है. आपको बता दें अफगानिस्तान का वार्मअप मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ था.

पिच रिपोर्ट

वही पिच की बात करे तो इस पिच पर बल्लेबाज़ों को काफी मदद मिलेगी. शुरुआती समय में तेज़ गेंदबाज विकेट निकल सकते हैं. बीच के ओवर्स में स्पिनर्स भी प्रभावी भूमिका निभा सकते है. वहीं इस पिच पर औसतन स्कोर 250 से 300 तक बन सकता है. टॉस जीतने वाली टीम इस पिच पर पहले बल्लेबाज़ी करना चाहेगी.

ये भी पढ़ें:ICC World Cup: बांग्लादेश ने जीता टॉस, लिया ये निर्णय, जानें प्लेइंग इलेवन

किसका पलड़ा भारी

वही अफ़गानिस्तान और बांग्लादेश की बात करे तो दोनों ही टीमें इस मुकाबले के लिए तैयार नजर आ रही हैं. दोनो ही टीमों में अक्सर काटें की टक्कर देखने को मिली है. दोनो ही टीमों ने पिछले 5 सालों में कुल 10 मुकाबले खेले है. जिसमे बांग्लादेश के हाथो में 6 तो वहीं अफगानिस्तान के हाथों में 4 सफलता लगी है. बांग्लादेश ने अपने वार्मअप मुकाबले में एशिया कप की फाइनलिस्ट टीम श्रीलंका हो हराया है जिसके बाद उसका बनोबल काफी बढ़ा हुआ है.

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन

तौहीद हृदॉय, नजमुल हुसैन शान्तो, मेहदी हसन मिराज, शाकिब अल हसन (c), महेदी हसन, महमूदुल्लाह, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम (wk), मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम.

अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन

हशमतुल्लाह शाहिदी (c), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अजमतुल्लाह उमरजई, रहमानुल्लाह गुरबाज (wk), मुजीब उर रहमान, राशिद खान, फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

TATA की Wistron से पूरी होने वाली 4000 करोड़ की डील,जानें कब iPhone बनना हो जाएगा शुरू

TATA: भारत में बहुत जल्द टाटा ग्रुप एप्पल आईफोन...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you