खेलAsian Games: सिल्वर मेडल जीत मणिपुर को लेकर भावुक...

Asian Games: सिल्वर मेडल जीत मणिपुर को लेकर भावुक हुई यह खिलाड़ी, अंतरराष्ट्रीय मंच पर छलक पड़े आंसू

Asian Games में भारत की रोशिबीना देवी ने सीवर मेडल जीत इतिहास के पन्नो में अपना नाम दर्ज कराया है. रोशिबिन देवी जीत के बाद अपने शहर मणिपुर बार बोलते हुए रो पड़ी.

-

होमखेलAsian Games: सिल्वर मेडल जीत मणिपुर को लेकर भावुक हुई यह खिलाड़ी, अंतरराष्ट्रीय मंच पर छलक पड़े आंसू

Asian Games: सिल्वर मेडल जीत मणिपुर को लेकर भावुक हुई यह खिलाड़ी, अंतरराष्ट्रीय मंच पर छलक पड़े आंसू

Published Date :

Follow Us On :

Asian Games में भारत लगातार मेडल जीत रहा है. कभी सिल्वर तो कभी गोल्ड तो कभी ब्रॉन्ज भारत की झोली में रोजाना मेडल आ रहें हैं. वही इसी क्रम में भारतीय वूशु खिलाड़ी रोशिबिना ने सिल्वर मेडल जीत अपना नाम इतिहास के पन्नो में दर्ज करा लिया. 60 किलोग्राम के वूमेंस कैटेगरी में रोशिबिना देवी ने सिल्वर मेडल जीता. भारत की झोली में गोल्ड भी आ सकता था लेकिन रोशिबिना देवी फाइनल मुकाबले में चाइनीज खिलाड़ी के हाथों शिकस्त खा गई. बहरहाल उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जहां वो मणिपुर बार बोलते हुए रो रहीं हैं.

रोशिबिना देवी ने क्या कहा

भारत के लिए सिल्वर मेडल जीतने के बाद रोशिबिना देवी ने मणिपुर हिंसा पर अपनी बातें रखी. उन्होंने कहा के उन्होंने अपने फैमिली से मई के बाद बात नही किया है. उन्होंने तब से अभी तक अपनी फैमिली को नही देखा है. उनका कहना है के ऐसा करने से उनके कोच ने उन्हें मना किया है. कोच का ऐसा कहना है के अगर वह ट्रेनिंग के दौरान अपने घर वालों से बात करेंगी तो वह परेशान हो जाएंगी और ट्रेनिंग पर खास ध्यान नहीं दे पाएंगी.

ये भी पढे़ :IND vs AUS: मैक्सवेल बने मैन ऑफ द मैच, शुभमन की झोली में आई ये बड़ी खुशी

मणिपुर के हालात है ख़राब

Asian Games, Roshibina Devi
Roshibina Devi

आपको बता दें यह पहली बात नही है जब रोशिबिना देवी भारत के लिए मेडल लाई हो. इस से पहले भी वह साल 2018 में भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल ला चुकी हैं. रोशिबिना देवी भारत के शहर मणिपुर से आतीं है. दरअसल बीते कुछ महीनों से मणिपुर के हालात बेहद खराब हैं. हर दिन मणिपुर से किसी न किसी घटना की खबर सामने आ रही है. कई घटना ऐसी है जिसे देख दिल दहल जाता है. वहीं अब मणिपुर से आने वाली रोशिबिना देवी ने भी अपना दर्द बयान किया और रो पड़ी.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you