लाइफस्टाइलTravel Destinations : अक्टूबर में घूमने का बना रहे...

Travel Destinations : अक्टूबर में घूमने का बना रहे हैं प्लान, तो भूल कर भी इन जगहों को न करें स्किप, जानें

-

होमलाइफस्टाइलTravel Destinations : अक्टूबर में घूमने का बना रहे हैं प्लान, तो भूल कर भी इन जगहों को न करें स्किप, जानें

Travel Destinations : अक्टूबर में घूमने का बना रहे हैं प्लान, तो भूल कर भी इन जगहों को न करें स्किप, जानें

Published Date :

Follow Us On :

Travel Destinations : गर्मी के दिनों में लंबा सफर तय करना काफी मुश्किल भरा लगता है. ऐसे में लोग ठंडी आने का इंतजार करते हैं. हालंकि, घुमंतर प्राणी के लिए गर्मी हो या बरसात! किसी मौसम का असर नहीं है. अक्टूबर (October travel destinations)महीने से ठंड दस्तक देने लगती है जिस कारण लोग अपने फैमिली के साथ ट्रिप का प्लान करते हैं. ऐसे में यदि आप भी अपने परिवार या दोस्तों के साथ ट्रेवलिंग का प्लान बना रहे हैं, लेकिन समझ नहीं आ रहा है कि अक्टूबर महीने में किस जगह पर जाना बेस्ट होगा? तो ये लेख आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको अक्टूबर में घूमने वाले कुछ फेमस डेस्टिनेशन के बारे में बताएंगे जहां पर बिताए पल कभी नहीं भूल पाएंगे…

Travel Destinations
Travel Destinations

ताज महल (आगरा, उत्तर प्रदेश)

वैसे तो ताजमहल (Tajmahal) को देखने के लिए पूरे साल पर्यटकों की भिड़ लगी रहती है लेकिन ताज का दीदार अक्टूबर महीने (October travel destinations) में करना ज्यादा सही होगा. क्योंकि गर्मी के इस चिलचिलाती धूप और ताज परिसर के तपते हुए पत्थर आपके ट्रिप को खराब कर देता है. इसके अलावा आप चाहे तो आगरा किला, मेहताब बाग, जमा मस्जिद और अकबर के मकबरे को भी देखने जा सकते हैं.

ऋषिकेश (उत्तराखंड)

वैसे तो आप ऋषिकेश किसी भी महीने में जा सके हैं लेकिन एडवेंचर और फुल मस्ती के लिए अक्टूबर का महीना आपके लिए बेस्ट रहेगा. इस मौसम में (October travel destinations) आप यहां की खूबसूरत वादियों को बढ़िया तरीके से एक्सप्लोर कर सकते हैं. साथ ही यहां आप माउंटेन बाइकिंग, व्हाइट वाटर राफ्टिंग आदि का भरपूर मजा ले सकते हैं..

Travel Destinations : मेघालय

अक्टूबर महीने में घूमने का बेस्ट प्लेस मेघालय को माना जाता है. इस मौसम में पर्यटक को यहां घूमने में काफी मजा आता है. यहां की खूबसूरत वादियों, झरनों, पहाड़ियों को देखने के लिए देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी लोग आते हैं. आप यहां लैटलम घाटी, उमियम झील, इको पार्क, डबल डेकर लिविंग रूट ब्रिज, चेरापूंजी जैसे जगहों का लुफ्त उठा सकते हैं.

Travel Destinations : मैसूर

दक्षिण भारत में स्थित मैसूर को भारत के प्रमुख पर्यटक स्थल में गिना जाता है. यदि आपको ऐतिहासिक जगहों पर घूमना पसंद है तो आप मैसूर ट्रिप का प्लान कर सकते हैं. आप यहां मैसूर पैलेस को एक्सप्लोर कर सकते हैं. इसके अलावा आप यहां की शाही रीति रिवाज, सुंदर वास्तुकला के बारे में भी जान सकते हैं.

ये भी पढ़े: Chain designs for male : लड़के आज ही खरीदें ये यूनिक डिजाइन वाला चेन, पहनकर दिखेंगे बवाल

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you