खेलAsia Cup: एशिया कप में इन खिलाड़ियों का दिखा...

Asia Cup: एशिया कप में इन खिलाड़ियों का दिखा जलवा, जानें कौन रहे टॉप 5 बल्लेबाज़ और गेंदबाज़

-

होमखेलAsia Cup: एशिया कप में इन खिलाड़ियों का दिखा जलवा, जानें कौन रहे टॉप 5 बल्लेबाज़ और गेंदबाज़

Asia Cup: एशिया कप में इन खिलाड़ियों का दिखा जलवा, जानें कौन रहे टॉप 5 बल्लेबाज़ और गेंदबाज़

Published Date :

Follow Us On :

Asia Cup: भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को एशिया कप का फाइनल मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में भारत ने ऐतिहासिक जीत हासिल की. वहीं इस मैच के हीरो रहे भारत के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज. सिराज ने कल हुए मुकाबले में 6 विकेट अपने नाम किया. जिसके कारण श्रीलंका को टीम फाइनल मुकाबले में महज़ 50 रन ही बना पाई. वही एशिया कप के इस सीजन में युवा खिलाड़ियों का खूब बाला रहा. सबसे ज्यादा रन और विकेट का ताज दो युवा खिलाड़ियों के सिर पे सजा. भारत के शुभमण गिल और श्रीलंका के पथिराना के नाम यह ताज सजा.

जानें टॉप 5 बल्लेबाज़

Asia Cup
Shubhman Gill

एशिया कप में सभी टीमों में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ युवा पीढ़ी को भी खूब तवज्जो दिया. वही इस सीजन भारत के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाज़ी की. शुभमन गिल ने इस सीजन 75.50 की औसत से 6 मैचों में 302 रन बनाए. इसके बाद इस सूची में श्रीलंका के कुशल मेंडिस का नाम शामिल है. मेंडिस ने 6 मुकाबलों में 45 की औसत से 270 रन बनाए. इसके बाद सदीरा समरविक्रमा ने 6 मैचों में 35.83 की औसत से 215 रन बनाए. इस सूची के चौथे स्थान पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म का नाम शामिल है. बाबर ने 5 मैचों में 51.75 की औसत से 207 रन बनाए. इस सूची के अंतिम पायदान पर पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान का नाम शामिल है. रिज़वान ने 4 मैचों में 97.50 की औसत से 195 रन बनाए.

ये भी पढ़े :Mohammad Siraj: मियां भाई ने मैच के साथ दिल भी जीता, ग्राउंड स्टाफ को दे डाली मेहनत की कमाई

जानें टॉप 5 गेंदबाज़

Asia Cup
Matheesha Pathirana

वही एशिया कप के इस सीजन में गेंदबाजों का भी खूब जलवा देखने को मिला. श्रीलंका के युवा खिलाड़ी मथीशा पथिराना के नाम सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड रहा. मथीशा पथिराना ने 6 मुकाबलों में 24.55 की औसत से 11 विकेट झटके. इसके बाद दूसरे स्थान पर श्रीलंका के ही दुनिथ वेल्लालागे रहे. इस युवा खिलाड़ी ने 6 मैचों में 17.90 की औसत से 10 विकेट हासिल किए. तीसरे स्थान पर भारत के स्टार गेंदबाज मोहम्मद सिराज का नाम शामिल है. सिराज ने 5 मुकाबलों में 12.20 की औसत से 10 विकेट हासिल किए. वही इस सूची के चौथे स्थान पर पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी का नाम था. शाहीन ने 5 मुकाबलों में 23.50 की औसत से 10 विकेट हासिल किए. वही इस सूची के अंतिम पायदान पर भारत के स्पिनर कुलदीप यादव का नाम शामिल है. कुलदीप ने 5 मुकाबलों में 11.44 की औसत से 9 विकेट हासिल किए.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you