ऑटोइस E-Bike के दीवाने हुए लोग, सिंगल चार्ज में...

इस E-Bike के दीवाने हुए लोग, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 350km, देखें कीमत और फीचर्स

-

होमऑटोइस E-Bike के दीवाने हुए लोग, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 350km, देखें कीमत और फीचर्स

इस E-Bike के दीवाने हुए लोग, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 350km, देखें कीमत और फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

अब इंडियन बाइक बाजार में इन दोनों इलेक्ट्रिक बाइक (E-Bike) तेजी से पॉपुलर हो रहे हैं. इन्हें ट्रांसपोर्ट का सबसे इको फ्रेंडली साधन के रूप में देखा जाता है. इलेक्ट्रिक बाईक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर के मुकाबले काफी हल्के होते हैं इसीलिए इन्हें चलाना बेहद आसान भी होता है. सी बीच अब अमेरिकी कंपनी Eunorau ने अपनी एक नई बाइक यूरॉनों फ्लैश को मार्केट में लॉन्च कर दिया है. हालांकि, यह देखने में हूबहू एक साइकिल जैसी लग रही है. लेकिन परफॉर्मेंस में एक बाइक को पछाड़ रही है, तो लिए इस बाइक की कीमत और इसके खासियत के बारे में जानते हैं.

दमदार बैटरी से लैस

Eunorau flash E-Bike को कंपनी ने तीन वेरिएंट फ्लैशलाइट, फ्लैश और फ्लैश AWD में पेश किया है. हर मॉडल की अपनी एक अलग पहचान है ग्राहक अपनी जरूरत के हिसाब से इन मॉडलों को पसंद कर रहा है. फ्लैशलाइट एंटी लेवल मॉडल है जिसे 750 वाट का रियल ड्राइव मोटर से जोड़ा गया है. वहीं फ्लैश AWD को उसके दोनों पहियों पर 750 वाट का मोटर जबकि स्टैंडर्ड फ्लैश में 1000 वाट का इलेक्ट्रिक मोटर जोड़ा गया है. इसके अलावा इसके तीनों वेरिएंट्स में 2808 Wh के LG बैटरी का इस्तेमाल किया गया है.

रेंज भी जबरदस्त

कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक बाइक में पेंडल असिस्ट फीचर का इस्तेमाल किया है. अगर इसकी बैटरी डिस्चार्ज हो जाती है तो इसे केवल पेडल मारकर आप आसानी से चला सकते हैं. केवल बैटरी के पावर पर या इलेक्ट्रिक बाइक 180 किलोमीटर का रेंज देती है. वहीं पैदल असिस्ट पर आप इसे 350 किलोमीटर आसानी से चला सकते हैं. इसकी बैटरी को फुल चार्ज करने में लगभग सकती 3 से 4 घंटे लग जाते हैं.

कुछ खास फीचर्स भी

यह बाइक तो अपने रेंज को लेकर काफी पॉप्युलर है. लेकिन टायरों बीच इसका लुक भी काफी पसंद किया जा रहा है. इसमें 4 इंच चौड़े टायर और साथ में बेहतर हैंडलिंग भी दिया गया है. इसमें सस्पेंशन के लिए आगे टेलिस्कोप फोर्क का इस्तेमाल हुआ है. वहीं इसके फ्लैश सीरीज में एलसीडी स्क्रीन बैटरी लेवल डिस्टेंस जैसी जानकारियां और ट्रिप मीटर के अलावा कॉल और मैसेज हिस्ट्री के लिए ब्लूटूथ फोन सिंक जैसे फीचर इस्तेमाल किए गए हैं. इतना ही नहीं इस इलेक्ट्रिक बाइक का वजन 42 किलोग्राम है. कंपनी जल्दी से अमेरिका के बाहर ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करने का फैसला ले सकती है.

ये भी पढ़े: Bajaj Pulsar 125 vs Honda SP 125 में किसे खरीदना होगा ज्यादा फायदेमंद, जानें यहां

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Realme Narzo 60x पर पहली सेल में मिल रहा बड़ा डिस्काउंट,तुरंत देखें डिटेल 

Realme Narzo 60x: भारत में सबसे अधिक स्मार्टफोन बेचने...

Fenugreek seed : स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद है मेथी दाना, जानें इसके 5 बेहतरीन फायदें

Fenugreek seed:मेथी दाने में एंटी इंफ्लेमेटरी और एंटी बैक्टीरियल...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you