खेलटीम के लिए ठोके 51 शतक अब छोड़ना पड़...

टीम के लिए ठोके 51 शतक अब छोड़ना पड़ रहा है देश,पढ़ें पाकिस्तान के इस खिलाड़ी की अजब कहानी

-

होमखेलटीम के लिए ठोके 51 शतक अब छोड़ना पड़ रहा है देश,पढ़ें पाकिस्तान के इस खिलाड़ी की अजब कहानी

टीम के लिए ठोके 51 शतक अब छोड़ना पड़ रहा है देश,पढ़ें पाकिस्तान के इस खिलाड़ी की अजब कहानी

Published Date :

Follow Us On :

पाकिस्तान के इस घातक बल्लेबाज़ ने देश छोड़ने का फैसला ले लिया है. इस फैसले के बाद पकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. दरअसल फवाद आलम अब पाकिस्तान छोड़ अमेरिका शिफ्ट होने के मूड में हैं. फवाद ने यह जानकारी देकर सबको चौका दिया. बताया जा रहा है के फवाद अब अमेरिका में अपना क्रिकेट का सफर पूरा करेंगे. वही आपको बता दे पाकिस्तान के फवाद आलम घरेलू क्रिकेट में जाना माना नाम हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते हुए फवाद ने 14 हज़ार से अधिक रन बनाए है.

टीम में नही मिल रही थी जगह

फवाद आलम
फवाद आलम

वही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फवाद पाकिस्तान टीम में सिलेक्ट न होने कि वजह से नाराज़ बताए जा रहे थे. उन्होंने ने अपना आखिरी मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला था उनके बाद टीम ने उन्हें वापिस नही लिया. फवाद ने टीम के लिए कुल 19 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, 19 टेस्ट मैचों में उन्होंने 38.88 की औसत से कुल 1011 रन बनाए और बल्ले से कुल 5 शतक निकाले हैं. वही टेस्ट के बाद वनडे में भी टीम ने उन्हें ज्यादा मौका नही दिया वनडे में उन्होंने सिर्फ 38 मैच ही खेले हैं. 38 मैचों में उन्होंने 40 से उपर ही औसत से कुल 966 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़े:- IND vs WI: T 20 में हार की वजह है हार्दिक और द्रविड़ की लड़ाई, इस दिग्गज खिलाड़ी ने ठोका दावा

ठोके है 51 शतक

फवाद आलम
फवाद आलम

घरेलू क्रिकेट में फवाद ने खेलते हुए 51 शतक ठोके हैं. वही आपको बता दे फवाद अब अमेरिका में शिफ्ट हो जायेंगे और अपने क्रिकेट करियर को वह वही से आगे बढ़ाएंगे. 37 साल के फवाद की अब पाकिस्तान के टीम में वापसी लगभग न के बराबर हो गई थी. फवाद अब अमेरिका के माइनर लीग क्रिकेट में खेलते नज़र आयेंगे. फवाद और शिकागो किंग्समैन का करार हो भी गया है. वही फवाद ऐसे पहले खिलाड़ी नही हैं जो अमेरिका क्रिकेट से जुड़ेंगे पहले भी चार खिलाड़ी यह कदम उठा चुके हैं. समी असलम, हमाद आजम, सैफ बदर और मोहम्मद मोहसिन ने यह फैसला पहले ही ले लिया था. अब फवाद भी इन्ही के नक्शे कदम पर चल पड़े हैं. अब देखने वाली बात होगी क्या फवाद अमेरिका जाकर अपने क्रिकेट करियर में चार चांद लगा पाते है या नही.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you