लाइफस्टाइलWeight gain tips: दुबलेपन से हैं परेशान,बढ़ाना चाहते हैं...

Weight gain tips: दुबलेपन से हैं परेशान,बढ़ाना चाहते हैं वजन,तो सुबह इन 4 चीजों का करें सेवन

-

होमलाइफस्टाइलWeight gain tips: दुबलेपन से हैं परेशान,बढ़ाना चाहते हैं वजन,तो सुबह इन 4 चीजों का करें सेवन

Weight gain tips: दुबलेपन से हैं परेशान,बढ़ाना चाहते हैं वजन,तो सुबह इन 4 चीजों का करें सेवन

Published Date :

Follow Us On :

Weight gain tips: आज हम जो कुछ भी खाते पीते हैं. उसका सीधा असर हमारे शरीर और सेहत पर पड़ता है. जितना लोग बड़े हुए वजन (मोटापे) से परेशान रहते हैं, उससे कई गुना अधिक लोग अपने दुबलेपन को लेकर चिंतित रहते हैं. अगर आप भी डबल पतलेपन से परेशान हैं, तो वजन बढ़ाने के लिए आपके यहां कुछ ऐसे जरूरी टिप्स दिए गए हैं. जिसे आप अपने खाने में इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे आप नियम के तहत सेवन करते हैं तो कुछ ही दिनों में आपको रिजल्ट देखने को मिल जाएगा. दरअसल, हम जिन फूड्स की बात करने जा रहे हैं उसे न केवल वजन बढ़ता है, बल्कि आपका मसल्स भी गेम होता है. आइए देखते हैं कैसे सेवन करें ?

Weight gain tips

वजन बढ़ाने के लिए डाइट में शामिल करें इन चीजों को..

• अंडे

वजन बढ़ाने के लिए कैल्शियम, प्रोटीन और हेल्दी फैट से भरपूर ठंडा का सेवन कर सकते हैं. अंडे खाने से शरीर का वजन बढ़ता है. नाश्ते के अलावा आप लंच और डिनर में भी उसे अलग-अलग तरीके से शामिल कर सकते हैं.

ये भी पढ़े: Mehndi Designs : गणेश चतुर्थी पर अपनी हथेली पर लगाएं ये ट्रेंडी मेंहदी के डिजाइंस, हर कोई करेगा तारीफ, देखें

• मछली

अगर आप दुबलेपन से परेशान है तो मछली का सेवन कर सकते हैं. क्योंकि मछली में प्रोटीन और फैटी एसिड्स पाए जाते हैं, जो वजन बढ़ाने में काफी हद तक मदद करते हैं. मछली वजन बढ़ाने और इम्नियुटी बूस्ट करने में काफी मददगार साबित होती है. वैसे तो मार्केट में अलग-अलग मछलियाँ पाई जाती है. लेकिन आपको अपने पसंद के अनुसार ही इसका सेवन करना चाहिए.

• बनाना शेक का करें सेवन

केले का सेवन आप वजन बढ़ाने के लिए अपने डाइट में शामिल कर सकते हैं. बनाना शेक से आप एक्स्ट्रा कई किलो वजन बढ़ा सकते हैं. आपको दो केले का सिल्क बनाना है और उसमें ड्राई फ्रूट्स वगैरा डालकर उसका सुबह-सुबह सेवन करना चाहिए. केले का सेवन शारीर के लिए काफी फायदेमंद मन जाता है. अगर आप शेक पीना नहीं पसंद करते हैं तो आप दुछ के सरह इसका सेवन कर सकते हैं.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you