लाइफस्टाइलBeauty Tips:चेहरे को और भी ज्‍यादा बनाना चाहते हैं...

Beauty Tips:चेहरे को और भी ज्‍यादा बनाना चाहते हैं ग्‍लैमरस,तो ऐसे करें हाईलाईटर का इस्तेमाल

-

होमलाइफस्टाइलBeauty Tips:चेहरे को और भी ज्‍यादा बनाना चाहते हैं ग्‍लैमरस,तो ऐसे करें हाईलाईटर का इस्तेमाल

Beauty Tips:चेहरे को और भी ज्‍यादा बनाना चाहते हैं ग्‍लैमरस,तो ऐसे करें हाईलाईटर का इस्तेमाल

Published Date :

Follow Us On :

Beauty Tips:हाइलाइटर एक ऐसा मेकअप प्रोडक्ट होता है, जो स्किन को शाइनिंग टच देता है. यह लिक्विड, क्रीम और पावडर फॉर्म में मिलता है. इसे अप्लाई करने से स्किन कॉम्प्लेक्शन ब्राइटर होता है और चीक बोंस भी हाईलाइट होते हैं. इतना ही नहीं हाइलाइटर की हेल्प से डल स्किन और एजिंग स्किन भी सॉफ्ट नजर आती है.

लेकिन अकसर महिलाएं मेकअप के दौरान हाइलाइटर को यूज नहीं करती. अगर इसका यूज करती भी हैं, तो सही तकनीक का इस्तेमाल नहीं करतीं, जिससे लुक निखरकर नहीं आता है. आपके साथ ऐसा ना हो, इसके लिए आज हम आपको मेकअप कुछ टिप्स लेकर आएं हैं, जिन्हें फॉलो करके आप ग्लमैरस लुक पा सकती हैं-

ग्लमैरस लुक के लिए ऐसे करें हाईलाइटर का इस्तेमाल (Beauty Tips)

कंसीलर और हाईलाइटर

अगर आप चेहरे कुछ हिस्सों पर दाग-धब्बों से छुटकारा पाकर उसे हाईलाइट करना चाहती हैं. तो कंसीलर लगाकर अच्छे से मिक्स करें. फिर फेशियल ऑयल की कुछ बूंदों को हाई लाइटर में मिलाकर उन हिस्सों पर लगाएं. जहां कंसीलर लगा हुआ है. फिर इसे अच्छी तरह से ब्लेंड कर लें. कंसीलर में हाई लाइटर के मिल जाने के बाद धब्बे भी नहीं दिखेंगै और चेहरा भी अच्छे तरीके से ग्लो करेगा.

ये भी पढ़ें:Monsoon Make-up Tips: मानसून में आपके मेकअप को लॉन्ग लॉस्टिंग बनाएगा ये टिप्स,अब नहीं पड़ेगी टचअप की जरूरत

लिक्विड हाई्लाइटर का करें उपयोग

अगर आप पूरे चेहरे पर ग्लो चाहती हैं तो फाउंडेशन में लिक्विड हाई्लाइटर को मिलाकर चेहरे पर लगाए. ब्यूटी ब्लेंडर से इसे चेहरे पर अच्छी तरह से अप्लाई करें. हाईलाइटर लगाने का ये बेहतरीन तरीका है.
अगर आप अपने चेहरे के कुछ हिस्सों को हाईलाइटर की मदद से हाईलाइट करना चाहती हैं. जैसे कि चिक बोंस, नोस टिप और चिन तो चेहरा अच्छे तरीके से ग्लो करेगा. क्योंकि इन जगहों पर लाइट काफी ज्यादा रिफ्लैक्ट होती है.

ब्लश और हाईलाइटर

अगली बार हाईलाइटर का इस्तेमाल करने से पहले इन हैक्स को आजमाकर देखें. चेहरे पर परफेक्ट ग्लो दिखेगा और आप बेहद खूबसूरत नजर आएंगी. चेहरे पर पिंक ग्लो के लिए ब्लश तो लगाती ही होंगी. अपने चिक्स पर ब्लश लगाने से पहले इसमे थोड़ा सा हाईलाइटर मिला लें. इससे चेहरे पर बहुत ही शानदार नतीजा देखने को मिलेगा. हालांकि सबसे आखिर में ब्लश के ऊपर भी हाईलाइटर की पतली परत लगाना ना भूलें. इससे चेहरे पर बेहद प्यारा सा ग्लो देखने को मिलेगा और स्किन भी शाइन करती हुई दिखेगी.

फेस मिस्ट और हाईलाइटर

सबसे साधारण लेकिन काम का हैक है फेस मिस्ट के साथ मिलाकर हाईलाइटर का इस्तेमाल. इससे चेहरे पर जरूरी ग्लो देखने को मिलेगा. ब्रश पर हल्का सा फेस मिस्ट का छिड़काव करें. फिर हाईलाइटर को चेहरे पर अप्लाई करें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you