लाइफस्टाइलचाहते हैं काले, घने और लंबे बाल तो ट्राई...

चाहते हैं काले, घने और लंबे बाल तो ट्राई करें होम मेड हेयर स्प्रे, महीने भर में मिलेगा अद्भुत रिजल्ट, जानें बनाने की विधि

Hair growth toner : काले, घने और लंबे बाल हर किसी को पसंद होता है. यह किसी के खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए अकेला ही काफी है.

-

होमलाइफस्टाइलचाहते हैं काले, घने और लंबे बाल तो ट्राई करें होम मेड हेयर स्प्रे, महीने भर में मिलेगा अद्भुत रिजल्ट, जानें बनाने की विधि

चाहते हैं काले, घने और लंबे बाल तो ट्राई करें होम मेड हेयर स्प्रे, महीने भर में मिलेगा अद्भुत रिजल्ट, जानें बनाने की विधि

Published Date :

Follow Us On :

Hair growth toner : काले, घने और लंबे बाल हर किसी को पसंद होता है. यह किसी के खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए अकेला ही काफी है. किंतु खराब लाइफस्टाइल और खान पान के कारण बालों पर काफी बुरा असर पड़ता है. इसके अलावा अधिक मानसिक तनाव से भी बाल टूटने और उम्र से पहले पकने लगते हैं. जिस वजह से लोग काफी परेशान हो जाते हैं. ऐसे में लोग इससे निजात पाने के लिए महंगी से महंगी दवाओं का भी सेवन करते हैं. हालंकि इन दवाओं से प्रोब्लम कम होने की वजह और बढ़ ही जाती है और आगे चलकर इसके साइड इफेक्ट भी उठाने पड़ते हैं.

Hair growth toner
Hair growth toner

जबकि कुछ घरेलू उपाय (home remedy in hair problems) अपनाकर इस समस्या को जड़ से खत्म किया जा सकता है. ऐसे में आज हम आपको सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर शालिनी द्वारा बताए गए होम मेड हेयर स्प्रे (home made hair spray) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके हर दिन इस्तेमाल करने से महीने भर में बाल की लंबाई में सुधार आएगा. तो चलिए इसे घर पर बनाने का आसन विधि जानते हैं.

ये भी पढ़ें : Iron Deficiency : शरीर में आयरन की कमी के कारण पड़ सकते हैं मुसीबत में, जानें इसके लक्षण और बचने का आसान तरीका

Hair growth toner : होम मेड हेयर स्प्रे कैसे बनाएं

आवश्यक सामग्री

घर पर इस चमत्कारी स्प्रे को बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक टेबल स्पून मेथी, एक टेबल स्पून कलौंजी के बीज, फिल्टर वॉटर 200 एमएल चाहिए.

Hair growth toner : इस तरह से करें तैयार

  • इसे बनाने के लिए सबसे पहले आप एक कड़ाई को चूल्हे पर गर्म कार लें.
  • इसके बाद इसमें मेथी और कलौंजी के बीज और पानी डालकर 5 मिनट के लिए उबाल लें.
  • जब पानी अपना रंग बदलने लगेगा तो गैस बंद कर दें.
  • अब मिश्रण को ठंडा होने दें.
  • मिश्रण ठंडा होने के बाद एक स्प्रे बॉटल लें और उसमें उबले हुए पानी स्टोर कर लें.
  • आप इस होम मेड स्प्रे को 15 दिन के लिए फ्रिज में स्टोर कर सकते हैं.

इस तरह करें इस्तेमाल

अगर आप बेजान और टूटते बालों से परेशान हो गए हैं, तो आप रोजाना इस स्प्रे को अपने बालों में रात में लगाए. ऐसा कुछ ही दिन करने पर आपकीहेयर ग्रोथ तो बेहतर होगी ही साथ ही, रूसी, गंजापन, बालों के बीच से टूटने, दो मुंहे बालों से भी निजात मिल जाएगा. लेकिन आप इसका नियमित इस्तेमाल करेंगी तभी इसके परिणाम अच्छे मिलेंगे.वरना नहीं!

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you