लाइफस्टाइलWalnut for Skin: चाहते हैं ग्लोइंग स्किन तो इस...

Walnut for Skin: चाहते हैं ग्लोइंग स्किन तो इस तरह अखरोट का करें इस्तेमाल, मिलेगा दोगुना फायदा

Walnut for Skin: अखरोट गुणों से भरपूर ड्राई फ्रूट्स होता है. यह खाने में जितना टेस्टी लगता है उतना ही शरीर के लिए फायदेमंद होता है. इसे खाने से स्किन पर निखार आता है

-

होमलाइफस्टाइलWalnut for Skin: चाहते हैं ग्लोइंग स्किन तो इस तरह अखरोट का करें इस्तेमाल, मिलेगा दोगुना फायदा

Walnut for Skin: चाहते हैं ग्लोइंग स्किन तो इस तरह अखरोट का करें इस्तेमाल, मिलेगा दोगुना फायदा

Published Date :

Follow Us On :

Walnut for Skin: अखरोट गुणों से भरपूर ड्राई फ्रूट्स होता है. यह खाने में जितना टेस्टी लगता है उतना ही शरीर के लिए फायदेमंद होता है. इसे खाने से स्किन पर निखार आता है, साथ ही फाइन लाइन्‍स भी दूर होता है. लेकिन क्या आपको मालूम है कि इसका उपयोग स्क्रब, फेस पैक, मॉइस्चराइजर आदि के रूप में भी किया जाता है? इसे रोजाना चेहरे पर लगाने से कुछ ही दिनों में आपका चेहरा चांदी जैसा चमकने लगेगा. ऐसे में आइए इस गुणकारी फल के फायदे जानते हैं.

Walnut for Skin
Walnut for Skin

विटामिन-ई और ओमेगा-3 फैटी एसिड्स से भरपूर अखरोट चेहरे के लिए काफी लाभकारी होता है. यह चेहरे को मुलायम रखने के साथ साथ त्वचा के रंग को भी सुधरता है. इसके अलावा अखरोट में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स फ्री रेडिकल्स के असर को खत्म करके एजिंग की प्रक्रिया को धीमा करने का काम करते हैं.

डार्क सर्कल्स का करेगा खात्मा

अखरोट में एलेजिक एसिड पाया जाता है, जो स्किन व्हाइटनिंग का काम करता है. अक्सर पिंपल्स के कारण लोगों का चेहरा खराब हो जाता है. यह दाग धब्बों से छुटकारा दिलाने में मदद करता है. साथ ही आंखों के नीचे काले घेरों को दूर करता है.

Walnut for Skin : त्वचा को करेगा मुलायम

अखरोट में मौजूद विटामिन-ई त्वचा को मुलायम बनाने में मदद करता है.साथ ही चेहरे को पोषण भी देता है. इसके तेल में मौजूद फाइटोन्यूट्रिएंट्स (Phytochemical) और फैटी एसिड स्किन में ग्लो लाने में मदद करता है.

Walnut for Skin : झुर्रियों के लिए है फायदेमंद

अगर आप भी चेहरे पर पड़ रहे झुर्रियां से परेशान हैं तो आपके लिए अखरोट का स्क्रब आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है. इससे आपके चेहरे पर दाग, झुर्रियां खत्म हो जाएगा. इसके उपयोग के लिए सबसे पहले अखरोट को पीस लें और स्क्रब तैयार कर लें और चेहरे पर लगाएं. हफ्ते में दो बार इसके उपयोग से आपको कुछ ही दिनों में फर्क नजर आने लगेगा.

ये भी पढ़ें : Cucumber Cold Soup Recipe: घर पर ही आसानी से बनाएं होटल जैसा टेस्टी खीरे का सूप,मिनटों में गर्मी भागेगी दूर

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you