लाइफस्टाइलTiranga Sweets: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा थीम...

Tiranga Sweets: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा थीम से बनाइए ये स्वादिष्ट स्वीट्स, मेहमान भी पूछेंगे रेसिपी

-

होमलाइफस्टाइलTiranga Sweets: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा थीम से बनाइए ये स्वादिष्ट स्वीट्स, मेहमान भी पूछेंगे रेसिपी

Tiranga Sweets: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा थीम से बनाइए ये स्वादिष्ट स्वीट्स, मेहमान भी पूछेंगे रेसिपी

Published Date :

Follow Us On :

Tiranga Sweets: स्वतंत्रता दिवस का दिन सभी के लिए बेहद खास होता है। इस दिन भारत को अंग्रेजों की गुलामी से राहत मिली थी। साल का यह पहला दिन सरकारी और प्राइवेट सेक्टर में कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। इस दिन में तिरंगा थीम के अनुसार सभी कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। अब चाहे वह व्यक्ति का पहनावा हो या फिर खाने की कोई चीज। आपने देखा होगा स्कूल हो या फिर सरकारी प्राइवेट दफ्तर हर जगह स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा थीम के तहत ही सब लोग अपना पहनावा चुनते हैं। इस 15 अगस्त अगर आप खाने में कुछ नया करना चाहती हैं, तो आप तिरंगा डिश बना सकती हैं जी हां मिठाई किसको नहीं पसंद है। अगर आप चाहे तो तिरंगा मिठाई बनाकर अपने मेहमानों का मुंह मीठा करा सकते हैं।

ये भी पढ़ें : Most Famous Dishes In Manipur: क्या आपने खाई मणिपुर की ये फेमस डिशेस, स्वाद में है बेहद लजीज

नारियल पिस्ता का ट्राई कलर मिठाई

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अगर आप घर पर मेहमानों को इनवाइट कर रही है तो आप उनका मुंह मीठा कराने के लिए डेकोरेटेड ट्राई प्लेट मिठाई बना सकती हैं। इसके लिए आपको बाजार से मिठाई खरीद कर लानी होगी इसके अलावा आप इस मिठाई को घर पर भी बना सकती हैं। पहले बूंदी के लड्डू बनाए फिर नारियल के सफेद लड्डू और फिर पिस्ता के लड्डू को बनकर सुंदर तिरंगा थीम दे सकती हैं।

Tiranga Sweets

सूजी का हलवा

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आप मीठे में सूजी का हलवा भी बना सकती है। यह लाल रंग का सुंदर और स्वादिष्ट बनेगा इसे बनाना बहुत आसान है। स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर आप सूजी का हलवा तैयार करें और इसे तीन भागों में बांट लें। केसर और चीनी का सिरप ऐड करें ताकि हलवा नारंगी रंग का लगे। इसके बाद दूसरे भाग में ग्रीन फूड कलर मिलाए ताकि हलवा हरे रंग का बन जाए। इस तरह से आप अपने सूजी के हलवे को तिरंगा थीम दे सकती है।

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you