लाइफस्टाइलसीने में तेज जलन से निजात दिलाएंगी ये चीजें,...

सीने में तेज जलन से निजात दिलाएंगी ये चीजें, कब्ज और गैस से भी मिलेगा छुटकारा

-

होमलाइफस्टाइलसीने में तेज जलन से निजात दिलाएंगी ये चीजें, कब्ज और गैस से भी मिलेगा छुटकारा

सीने में तेज जलन से निजात दिलाएंगी ये चीजें, कब्ज और गैस से भी मिलेगा छुटकारा

Published Date :

Follow Us On :

Relief from Severe Heartburn: गलत खानपान और मसालेदार खाद्य पदार्थों के सेवन से सीने में जलन और तेज दर्द की समस्या बढ़ जाती है. सीने में जलन और तेज दर्द के कारण शरीर में बेचैनी और पेट फुला हुआ महसूस होता है. हालांकि की सीने में तेज दर्द और जलन की समस्या कोई बहुत बड़ी समस्या नहीं है लेकिन लंबे समय तक सीने में तेज दर्द और जलन से हार्ट अटैक का खतरा भी बढ़ जाता है. आइए जानते हैं सीने में तेज जलन से राहत पाने के लिए किन चीजों का सेवन किया जा सकता है.

सीने में जलन से राहत दिलाता है अदरक

यदि आप भी सीने में तेज जलन और दर्द से परेशान है तो अदरक का सेवन कर सकते हैं. अदरक में पाया जाने वाला एंटीवायरस और एंटीम्प्लीमेंट्री गुण सीने में तेज दर्द और जलन से छुटकारा दिलाता है. सीने में तेज जलन और दर्द के दौरान अदरक के छोटे टुकड़े को लंबे समय तक चबाने से राहत मिलती है.

ये भी पढ़ें: सर्दी के दिनों में रूम हीटर के इस्तेमाल से बढ़ सकती है एलर्जी की समस्या, ऐसे करें बचाव

ठंडे पानी से सीने में जलन को राहत

शरीर में डिहाइड्रेशन के कारण भी सीने में तेज दर्द और जलन की समस्या होने लगती है. सीने में तेज दर्द और जलन से राहत पाने के लिए अत्यधिक मात्रा में पानी का सेवन किया जा सकता है. सीने में जलन से राहत पाने के लिए ठंडे पानी का सेवन सबसे बेहतर माना जाता है.

सीने की जलन से राहत दिलाएगा सौंफ

सौंफ के सेवन से साइन की जलन की समस्या को खत्म किया जा सकता है. यदि आप अक्सर सीने में तेज जलन और दर्द की समस्या से परेशान रहते हैं तो सौंफ को खाने की चीजों में भी शामिल कर सकते हैं.सौंफ के सेवन से कब्ज़ और गैस से भी राहत पाया जा सकता है.

नोट: लेख में दी गई जानकारी की सटीकता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. लेकिन फिर भी इस पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ जानकारी उपलब्ध कराना है. Bloggistan इसकी नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Bhavnath Kumar
Bhavnath Kumarhttps://bloggistan.com
भवनाथ कुमार को डिजिटल मीडिया में पिछले 1 साल का अनुभव है. पहले 'द बेगूसराय' सहित और कई डिजिटल वेब पोर्टलों से जुड़कर काम करने और सीखने की ललक के साथ फिलहाल Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. भवनाथ को स्वास्थ्य, लाइफस्टाइल और राजनीतिक मुद्दों पर लिखना बहुत पसंद हैं. बिहार की चढ़ती-उतरती राजनीति को गोपालगंज से समझने के बाद फिलहाल देश की राजनीति और कूटनीति को समझने के लिए दिल्ली एनसीआर में रहकर काम कर रहे हैं. भवनाथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई भी कर चुके हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you