लाइफस्टाइलसर्दियों में पेट की चर्बी को तेजी से बढ़ाते...

सर्दियों में पेट की चर्बी को तेजी से बढ़ाते हैं ये फूड्स, ऐसे सेवन से तेजी से बढ़ सकता है ब्लड प्रेशर, जानें

-

होमलाइफस्टाइलसर्दियों में पेट की चर्बी को तेजी से बढ़ाते हैं ये फूड्स, ऐसे सेवन से तेजी से बढ़ सकता है ब्लड प्रेशर, जानें

सर्दियों में पेट की चर्बी को तेजी से बढ़ाते हैं ये फूड्स, ऐसे सेवन से तेजी से बढ़ सकता है ब्लड प्रेशर, जानें

Published Date :

Follow Us On :

Winter Health Diet: शरीर में तेजी से बढ़ रहा फैट कई गंभीर बीमारियों का कारण होता है. सर्दी हो या गर्मी गलत खानपान की कारण पेट की चर्बी तेजी से बढ़ने लगती है जिससे डायबिटीज, ब्लड प्रेशर, हार्ट, लीवर और किड़नी की परेशानियां बढ़ जाती हैं. यदि आप भी सर्दी के दिनों में जीभ के स्वाद के लिए अलग-अलग तरह के फूड्स का सेवन करते हैं तो सावधानी बरतने की जरूरत है. आइए जानते हैं उन फूड्स के बारे में जिनके सेवन से पेट की चर्बी तेजी से बढ़ने लगती है.

तेजी से बेली फैट को बढ़ाता है व्हाइट ब्रेड

व्हाइट ब्रेड सुबह नाश्ते के समय सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन इसमें पाए जाने वाला फाइबर सेहत के लिए बेहद ही नुकसानदायक होता है. व्हाइट ब्रेड को तैयार करने के लिए मैदा और आटे का इस्तेमाल किया जाता है जो सेहत के लिए बेहद ही खतरनाक होता है. रोजाना व्हाइट ब्रेड के सेवन से पेट की चर्बी भी तेजी से बढ़ती है.

मिक्सड ड्रिंक से बढ़ सकती है पेट की चर्बी

पेट की चर्बी की समस्या से परेशान लोगों को मिक्स ड्रिंक का सेवन नहीं करना चाहिए. मैक्स ड्रिंक स्वाद में बेहद ही शानदार लगता है लेकिन इसके सेवन से बेली फैट तेजी से बढ़ने लगता है. अल्कोहल भी बैली फैट के लिए बेहद ही खतरनाक होता है.

ये भी पढ़ें: रात में खाने के तुरंत बाद आराम से पेट की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, पढ़ें बचाव

बेली फैट के लिए खतरनाक है पॉपकार्न

पॉपकॉर्न में नमक और तेल का भरपूर मात्रा में इस्तेमाल किया जाता है जिसके सेवन से पेट की चर्बी तेजी से बढ़ती है. पॉपकॉर्न के सेवन से सेहत को कई तरह के नुक़सान भी होते हैं.

स्ट्रीट फूड्स तेजी से बढ़ाता है बेली फैट

स्ट्रीट फूड को तैयार करने के लिए मैदा और हानिकारक तेल का इस्तेमाल किया जाता है जो बेली फैट को तेजी से बढ़ता है. स्ट्रीट फूड खाने से हाई ब्लड प्रेशर के साथ-साथ शुगर का खतरा भी बढ़ जाता है.

नोट: लेख में दी गई जानकारी की सटीकता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. लेकिन फिर भी इस पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ जानकारी उपलब्ध कराना है. Bloggistan इसकी नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Bhavnath Kumar
Bhavnath Kumarhttps://bloggistan.com
भवनाथ कुमार को डिजिटल मीडिया में पिछले 1 साल का अनुभव है. पहले 'द बेगूसराय' सहित और कई डिजिटल वेब पोर्टलों से जुड़कर काम करने और सीखने की ललक के साथ फिलहाल Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. भवनाथ को स्वास्थ्य, लाइफस्टाइल और राजनीतिक मुद्दों पर लिखना बहुत पसंद हैं. बिहार की चढ़ती-उतरती राजनीति को गोपालगंज से समझने के बाद फिलहाल देश की राजनीति और कूटनीति को समझने के लिए दिल्ली एनसीआर में रहकर काम कर रहे हैं. भवनाथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई भी कर चुके हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you