लाइफस्टाइलCheeks Tint Tips: गालों को आकर्षक बनाएगा ये चीक...

Cheeks Tint Tips: गालों को आकर्षक बनाएगा ये चीक टिंट टिप्स,झट से आ जाएगा गुलाबी निखार

-

होमलाइफस्टाइलCheeks Tint Tips: गालों को आकर्षक बनाएगा ये चीक टिंट टिप्स,झट से आ जाएगा गुलाबी निखार

Cheeks Tint Tips: गालों को आकर्षक बनाएगा ये चीक टिंट टिप्स,झट से आ जाएगा गुलाबी निखार

Published Date :

Follow Us On :

Cheeks Tint Tips: अगर आपकी भी अभिनेत्रीयों जैसी गुलाबी गाल पाना चाहते है, तो आपको ये चीक टिंट टिप्स जरूर ट्राई करना चाहिए.गुलाबी गाल न केवल आपकी खूबसूरती बढ़ाते हैं बल्कि इससे हमारी स्किन जवां भी नजर आती है. लेकिन गुबाली गाल पाने के लिए महिलाएं ब्लश का इस्तेमाल करती हैं. मार्केट में मिलने वाले ब्लश चेहरे को नुकसान पहुंचा सकते हैं, क्योंकि इनमें केमिकल होता है. लेकिन अगर आप चाहती हैं कि आपके गाल पर कोई नकारात्मक प्रभाव भी न पड़े और आपके गाल हमेशा गुलाबी दिखे तो इसके लिए आपको चीक टिंट का इस्तेमाल करना चाहिए.तो‌ चलिए जानते हैं गालों के गुलाबी निखार के लिए चीक टिंट के टिप्स के बारे में –

गुलाबी गाल के लिए जरूर ट्राई करें ये चीक टिंट टिप्स (Cheeks Tint Tips)

गुलाब से बना चीक टिंट

गुलाब की पंखुड़ियों से बने इस टिन्ट की मदद से आप गालों और होंठों को हल्का गुलाबी रंग दे सकते हैं. इसके लिए एक बर्तन में गुलाब के फूल को क्रश कर उसमें पानी मिला दें.अब इसे ग्राइन्ड कर लें. फिर इसमें नींबू का रस मिला लें. फिर अतिरिक्त पानी को निकाल कर इसमें गुलाब जल डालें और अच्छे से मिला लें. इस मिक्स को स्टीम करें और फिर फ्रिज में कुछ घंटों के लिए रख दें और आपका रोज़ टिन्ट तैयार है.

ये भी पढ़ें:Lip Tint Tips: मेकअप में जरूर ट्राई करें ये लिप टिंट, मिलेगा सुंदर और ग्लॉसी लिप्स

चुकंदर का चीक टिंट

चुकंदर में बेटानिन होता है, जो इस सब्ज़ी को प्राकृतिक गुलाबी रंग देता है. इससे बना टिन्ट भी आपके गालों और होठों को नैचुरल पिंक ब्लश देगा. इसे बनाने के लिए ग्लीसरीन, थोड़ा पानी और ताज़ा चुकंदर का जूस या पाउडर को एक साथ मिला लें. अब इसे फ्रीज़र में रखकर 2 से 3 घंटों के लिए जमा लें. फिर इसे ग्लास जार में ट्रांसफर कर लें.इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि यह नेचुरल होने के साथ ही हमारे त्वचा को कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है.

गुड़हल का चीक टिंट

अगर आपकी स्किन रूखी है, तो आपके लिए गुड़हल के फूल से बना टिंट परफेक्ट रहेगा. इससे आपके गालों को गुलाबी टिंट मिलेगा. इसे बनाने के लिए ग्लीसरीन और एक चम्मच पानी को अच्छी तरह मिला लें. फिर इसमें हिबिसकस इसेन्शियल ऑयल, शिया बटर मिला लें. अब इसे एक जार या डिब्बे में डाल कर रख लें.अब इसे फ्रीज़र में रखकर जमा कर लें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you