लाइफस्टाइलLip Tint Tips: मेकअप में जरूर ट्राई करें ये...

Lip Tint Tips: मेकअप में जरूर ट्राई करें ये लिप टिंट, मिलेगा सुंदर और ग्लॉसी लिप्स

-

होमलाइफस्टाइलLip Tint Tips: मेकअप में जरूर ट्राई करें ये लिप टिंट, मिलेगा सुंदर और ग्लॉसी लिप्स

Lip Tint Tips: मेकअप में जरूर ट्राई करें ये लिप टिंट, मिलेगा सुंदर और ग्लॉसी लिप्स

Published Date :

Follow Us On :

Lip Tint Tips: होंठों को सुन्दर दिखाने के लिए अब तक लिपस्टिक ही एक विकल्प था लेकिन अब बाजार में लिप टिंट भी मौजूद हैं. इसे लगाने के बाद चाहे मास्क लगाएं या फिर कुछ खाएं यह खराब नहीं होता है. इन दिनों महिलाएं लिप बाम की जगह लिप टिंट ज्यादा खरीदना पसंद कर रही हैं. इसकी अच्छी बात यह है कि होंठों को नेचुरल कलर देता है.इसके साथ ही साथ यहां की त्वचा को नर्म और मुलायम भी रखता है.तो चलिए जानते हैं बेहतरीन लिप टिंट के बारे में –

लिप टिंट का इस्तेमाल करते समय इन बातों का रखें ध्यान (Lip Tint Tips)

प्राकृतिक लिप टिंट

ज्यादातर लिप टिंट प्राकृतिक चीजों से ही बनाया जाता है. पूरी तरह केमिकल मुक्त होने के कारण यह होठों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है. टिंट कई तरह के आते हैं. आप अपनी त्वचा के हिसाब से जेल, लिक्विड या क्रीम बेस्ड टिंट ले सकते हैं. लिप‍स्टिक और लिप ग्‍लॉस में वैक्‍स और कई तरह के तेलों का इस्‍तेमाल होता है, जिसकी वजह से यह फैल जाते हैं. जबकि लिप टिंट के साथ ऐसा नहीं होता है.

त्वचा के रंग से मिलता लिप टिंट

बाजार में इन दिनों लिप और चीक टिंट का चलन है. महिलाएं मास्‍क की वजह से लिप टिंट को लगाना पसंद कर रही हैं क्‍योंकि टिंट के फैलने के आसार कम रहते हैं. ऐसे में बाजार में स्किनटोन यानी आपकी त्वचा के रंग से मेल खाता लिप टिंट काफी मददगार होता है. इसके जल्‍दी छूटने या फैलने कि दिक्‍क्‍त भी नहीं होती है.

ये भी पढ़ें:Best waterproof lipstick: अब पानी से नहीं पड़ेगा आपके लुक पर असर, आज ही इस्तेमाल करें ये वाटरप्रूफ लिपस्टिक शेड्स

डेड स्किन को हटाता है लिप टिंट

मेकअप का पहला हिस्‍सा होता है क्‍लीनिंग. ठीक उसी तरह होंठों पर लिप टिंट लगाने से पहले होंठों की डेड स्किन को हटाना बेहद जरूरी है. सबसे पहले किसी मुलायम टिश्‍यू से होंठों की डेड स्किन हटा दें. ऐसा करने पर ही आपके होंठों पर लिपस्टिक या लिप टिंट बेहतर तरीके से लग सकेगा. होंठों को ज्यादा न रगड़ें. इससे त्वचा को नुकसान भी पहुंच सकता है और ये खराब भी लग सकता है.

कॉन्ट्योरिंग में कर सकते हैं लिप टिंट का इस्तेमाल

बहुत सारी लड़कियां मेकअप किट में कॉन्ट्योरिंग पैलेट नहीं होता है. इसके लिए वो अक्सर आईशैडो का इस्तेमाल करती हैं. अगर आप भी ऐसा करती हैं अब आपको इस तरीके की ट्रिक को ट्राई करने की जरूरत नहीं है. क्योंकि इसके बिना भी आप अपने फेस की कॉन्ट्योरिंग कर सकती हैं. इसके लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है लिप टिंट ये आपको ब्राउन शेड में मिल जाएगा. इसकी मदद से आप अपने चेहरे की कॉन्ट्योरिंग कर सकती हैं इसके बाद आप कभी भी पैलेट खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसका इस्तेमाल आप ऑफिस, पार्टी और फेस्टिवल लुक के लिए भी कर सकती हैं.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you