लाइफस्टाइल"किंग कोहली" के फिट रहने के ये हैं अनोखे...

“किंग कोहली” के फिट रहने के ये हैं अनोखे राज, सुबह से लेकर शाम तक इन चीजों का करते हैं सेवन, पढ़ें

-

होमलाइफस्टाइल"किंग कोहली" के फिट रहने के ये हैं अनोखे राज, सुबह से लेकर शाम तक इन चीजों का करते हैं सेवन, पढ़ें

“किंग कोहली” के फिट रहने के ये हैं अनोखे राज, सुबह से लेकर शाम तक इन चीजों का करते हैं सेवन, पढ़ें

Published Date :

Follow Us On :

Virat Kohli Fitness Routine: मैदान में विराट कोहली के जाते ही खेल प्रेमियों की निगाहें उनपर टिक जाती हैं. बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले विराट कोहली खेल के साथ-साथ अपने फिटनेस को लेकर भी हमेशा चर्चा में रहते हैं. वे अपनी फिटनेस के लिए कई तरह की शारीरिक गतिविधियों के साथ-साथ कई तरह के पोषक तत्वों का सेवन करते हैं. आइए जानते हैं विराट कोहली के फिटनेस से जुड़े अनोखे राज के बारे में…

हाइड्रेट रहने के लिए पीते हैं ये पानी

विराट कोहली अपने शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए बहुत ही महंगा पानी पीते हैं. विराट कोहली अपने पीने के पानी को फ्रांस से इंपोर्ट करते हैं जिसका भारत आने के बाद कीमत 6 सौ रुपए प्रति लीटर हो जाती है.

कोहली सेहतमंद खानों के हैं शौकीन

विराट कोहली अपने सेहत को लेकर रोजाना कई तरह के पोषक तत्वों और प्रोटीन से भरपूर आहार लेते हैं. पोषक तत्व में कई तरह के फ्रूट्स, ड्राई फ्रूट्स और सीड्स का सेवन करते हैं जिससे उनको एनर्जी मिलती है. विराट कोहली दिन में केवल एक बार ही भोजन करते हैं.

स्विमिंग भी करते हैं विराट कोहली

अपने फिटनेस को बनाए रखने के लिए विराट कोहली कई तरह की शारीरिक गतिविधियां करते हैं. खुद को एनर्जेटिक बनाए रखने के लिए कोहली रोजाना स्विमिंग भी करते हैं. स्विमिंग से बॉडी रिलैक्स और फ्लैक्सिबिलिटी बढ़ती है.

एक्सरसाइज पर ध्यान देते हैं किंग कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार बल्लेबाज विराट कोहली अपने फिटनेस को लेकर रोजाना कई तरह के एक्सरसाइज करते हैं. एक्सरसाइज में डेली वॉक, रनिंग, हाइकिंग, कार्डिंग, बेटल रोप जैसे कई वर्कआउट करते हैं. विराट कोहली अपने एक्सरसाइज करते हुए फोटोस और वीडियो सोशल मीडिया पर भी पोस्ट करते रहते हैं.

ये भी पढ़ें: Rice Water: दाल ही नहीं, चावल की पानी से भी कई लाइलाज़ बीमारियों का होता है सफ़ाया,ऐसे करें सेवन

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Bhavnath Kumar
Bhavnath Kumarhttps://bloggistan.com
भवनाथ कुमार को डिजिटल मीडिया में पिछले 1 साल का अनुभव है. पहले 'द बेगूसराय' सहित और कई डिजिटल वेब पोर्टलों से जुड़कर काम करने और सीखने की ललक के साथ फिलहाल Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. भवनाथ को स्वास्थ्य, लाइफस्टाइल और राजनीतिक मुद्दों पर लिखना बहुत पसंद हैं. बिहार की चढ़ती-उतरती राजनीति को गोपालगंज से समझने के बाद फिलहाल देश की राजनीति और कूटनीति को समझने के लिए दिल्ली एनसीआर में रहकर काम कर रहे हैं. भवनाथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई भी कर चुके हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you