ऑटोBajaj Pulsar NS 400 Vs TVS Apache RTR 160...

Bajaj Pulsar NS 400 Vs TVS Apache RTR 160 कौन है ज्यादा शानदार? किसकी कीमत है अधिक, जानें यहां

भारतीय बजार में जितना डिमांड टीवीएस अपाचे बाइक की है उतना ही बजाज पल्सर की भी है. ऐसे में आज हम आगामी Pulsar NS 400 और मौजुदा Apache RTR 160 के बीच का अंतर जानेंगे

-

होमऑटोBajaj Pulsar NS 400 Vs TVS Apache RTR 160 कौन है ज्यादा शानदार? किसकी कीमत है अधिक, जानें यहां

Bajaj Pulsar NS 400 Vs TVS Apache RTR 160 कौन है ज्यादा शानदार? किसकी कीमत है अधिक, जानें यहां

Published Date :

Follow Us On :

Bajaj Pulsar NS 400 Vs TVS Apache RTR 160 : युवाओं में बजाज के पल्सर को लेकर काफी क्रेज देखा जाता है. जिस वजह से इसकी डिमांड कभी भी कम नहीं होती है. बढ़ते डिमांड और बिक्री में इजाफा करने के लिए बजाज ऑटो ने Bajaj Pulsar NS 400 को भारतीय मार्केट में उतारने का फैसला किया है.बता दें, ये बाइक कंपनी की अब तक की सबसे पावरफुल बाइक होगी. जिसका सीधा मुकाबला Apache RTR 160 से होगा. ऐसे में चलिए इन दोनों के बीच का अंतर समझते हैं.

जिस तरह युवाओं में बजाज पल्सर बाइक को लेकर क्रेज है, ठीक वैसे ही अपाचे की भी डिमांड काफी अधिक है. ये दोनों कम्पनी अपने बाइक्स से एक दूसरे को टक्कर देते नजर आती है. ऐसे में ग्राहकों में हमेशा इनको लेकर कन्फ्यूजन रहता है कि किसे खरीदना चाहिए और किसे नहीं?…. आज हम इस लेख में Bajaj Pulsar NS 400 Vs TVS Apache RTR 160 में किसकी कीमत अधिक है? कौन ज्यादा पावरफुल है? किसे खरीदना ज्यादा सही होगा?

Bajaj Pulsar NS 400 Vs TVS Apache RTR 160 : इंजन

आपको बता दें, बजाज अपनी सबसे अधिक बिकने वाली बाइक को Bajaj Pulsar NS400 के नाम से मार्केट में उतरेगी. बता दें, इससे 11 साल पहले कंपनी Bajaj Dominar 400 और 7 साल पहले Bajaj Pulsar NS 200 को पेश किया था. जिसके बाद अब कंपनी इसे 400cc सेगमेंट में पेश करेगी. कंपनी इस बाइक में डोमिनार 400 के जैसा 373सीसी इंजन का इस्तेमाल कर सकती है जो 40hp की पावर और 35Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा. इसके मोटर को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया जाएगा.

वहीं, TVS Apache RTR 160 में 159.7cc, एयर कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 15.8bhp की पावर और 13.9Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इसके मोटर को 5 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है. यानी, Bajaj Pulsar NS 400…TVS Apache RTR 160 से ज्यादा पावरफुल है.

ये भी पढे़ : महज 40 हजार रुपए में घर ले जाएं Honda Activa 125 Scooter, जानें कहां मिल रहा है ये शानदार ऑफर

फीचर्स

Bajaj Pulsar NS 400 में एलईडी लाइटिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ड्यूल चैनल एबीएस जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराए जाएंगे. वही, अपाचे को तीन राइड मोड Rain,Sports और Urban वेरिएंट में पेश किया गया है. इसमें ब्लूटूथ कनेक्टविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डिजिटल ऑडोमीटर, स्पीडोमीटर, लो बैटरी इंडिकेटर, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, एलईडी टेल लाइट, लो फ्यूल इंडिकेटर आदि की सुविधा दी गई है.

कीमत

बात करें बजाज पल्सर के कीमतों के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने फिलहाल इसके कीमत को गुप्त रखा है. किंतु अनुमान है कि इसे 2.3 लाख रुपए की कीमत पर पेश किया जायेगा. वहीं, TVS Apache RTR 160 की ऑन रोड कीमत 1.44लाख रुपए है. ऐसे में यदि pulsar NS 400 लॉन्च होती है ये अपाचे से महंगी होगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you