लाइफस्टाइलSummer Vacation Destination : गर्मियों की छुट्टी में बच्चों...

Summer Vacation Destination : गर्मियों की छुट्टी में बच्चों को कराएं इन जगहों की सैर, मन हो जायेगा खुश

Summer Vacation Destination : गर्मी की छुट्टियां शुरू हो गई है, ऐसे में बच्चे समर वेकेशन पर जाने के लिए बहुत उत्सुक रहते हैं और तरह तरह की प्लानिंग करने लगते हैं.

-

होमलाइफस्टाइलSummer Vacation Destination : गर्मियों की छुट्टी में बच्चों को कराएं इन जगहों की सैर, मन हो जायेगा खुश

Summer Vacation Destination : गर्मियों की छुट्टी में बच्चों को कराएं इन जगहों की सैर, मन हो जायेगा खुश

Published Date :

Follow Us On :

Summer Vacation Destination : गर्मी की छुट्टियां शुरू हो गई है, ऐसे में बच्चे समर वेकेशन पर जाने के लिए बहुत उत्सुक रहते हैं और तरह तरह की प्लानिंग करने लगते हैं. मौज मस्ती, परिवार के साथ समय बिताने के लिए गर्मी की छुट्टियां सबसे बेहतर समय होता है. ऐसे में अगर आप भी पाने बाच्चों और परिवारों के साथ किसी ऐसी जगह पर घूमने जाना चाहते हैं, कम बजट में होने के साथ साथ गर्मियों के मौसम में घूमने के लिए उपयुक्त हो.

Summer Vacation Destination
Summer Vacation Destination

क्योंकि वैसी जगहों पर जाने का कोई मतलब नहीं है जहां अधिक धूप, गर्मी आदि हो. वरना छुट्टियों में मजा नहीं आयेगा. इसलिए आप उन लोगों के साथ किसी खूबसूरत और मजेदार जगह की सैर करा सकते हैं, जहां बहुत कम गर्मी हो. तो चलिए इस खबर में वैसे ही जगहों के बारे में जानते हैं जो गर्मी में घूमने के लिए बिलकुल परफेक्ट है.

ये भी पढ़ें: Mothers day : मां की सेहत का रखना है ख्याल,तो अपनाएं ये चमत्कारी उपाय, नहीं होगी थकान और कमजोरी

Summer Vacation Destination : दार्जिलिंग

गर्मी की छुट्टियों में आप अपने परिवार और बच्चों के साथ दार्जिलिंग की सैर करने जा सकते हैं. इसकी खूबसूरती देखने हर साल लाखों की जनसंख्या में लोग आते हैं और अपना हर पल यादगार बनाते हैं. ऐसे में आप भी अपने बच्चों के साथ यहां की खूबसूरत वादियां और और हरे भरे चाय के बागान को देखने जा सकते हैं. यकीन मानिए यह का मनमोहक अनुभव बच्चे कभी नहीं भूल सकते हैं. और खास बात यह है कि इस जगह पर भ्रमण के लिए आपको 20 से 30 हजार रुपये का खर्च आएगा.

Summer Vacation Destination: अंडमान

अगर आपके बच्चे इस गर्मी हिल स्टेशन पर नहीं जाना चाहते हैं तो आप उन्हें बीच पर घुमाने ले जा सकते हैं. अगर आप चाहे तो उन्हें गर्मियों की छुट्टी में अंडमान ले जा सकते हैं. यहां की बीच देश की सबसे खूबसूरत बीच में से मानी जाती है. यहां हर साल लाखों यात्री का भिड़ जुटता है. यहां मई के महीने में बच्चे अंडमान में बीच और सी साइट का आनंद ले सकते हैं. अंडमान घूमने के लिए 30 से 50 हजार का खर्च आएगा.

कश्मीर

भारत का स्वर्ग कहा जाने वाला राज्य हर साल लाखों पर्यटक को अपनी ओर आकर्षित करता है. इसकी खूबसूरती देखने देश से ही नहीं विदेश से भी लोग आते हैं. और खास बात यह है कि बच्चे की सबसे पसंदीदा जगहों में से एक कश्मीर होता भी है. ऐसे में आप उनके ड्रीम डेस्टिनेशन पर घूमाने ले जा सकते हैं. यहां जानें के लिए आपके पास 20 से 40 हजार रुपए का होना जरूरी है.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you