लाइफस्टाइलSkin care : क्या आप भी डार्क सर्कल्स से...

Skin care : क्या आप भी डार्क सर्कल्स से हो गए हैं परेशान? तो इस्तेमाल करें कच्चा दूध,मिलेगी निजात

-

होमलाइफस्टाइलSkin care : क्या आप भी डार्क सर्कल्स से हो गए हैं परेशान? तो इस्तेमाल करें कच्चा दूध,मिलेगी निजात

Skin care : क्या आप भी डार्क सर्कल्स से हो गए हैं परेशान? तो इस्तेमाल करें कच्चा दूध,मिलेगी निजात

Published Date :

Follow Us On :

Skin care : आज के समय में हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है. जिस वजह से लड़कियां मार्केट में मिल रहे कई महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है. ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स कुछ समय के लिए इंसान को भले ही खूबसूरत बना देता है लेकिन ये थोड़े दिन बाद ही आपके चेहरे को बेजान और रूखा बना देता है. ऐसे में जरूरी है कि आप अपने चेहरे पर ऐसे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें जो स्किन के लिए फायदेमंद हो. आप चाहे तो घरेलू नुस्खे को अपनाकर अपने चेहरे को खूबसूरत और चमकदार बना सकते हैं.

Skin care
Skin care

आपने कई बार अपनी दादी नानी से सुना होगा कि हमारे जमाने में लोग चेहरे पर कच्चा दूध लगाया करते थे. लेकिन आपने कभी सोचा है कि आखिर चेहरे पर कच्चा दूध लगाने से फायदा होता है? आपकी जानकारी के लिए बता दें, कच्चा दूध न केवल आपके सेहत के लिए बल्कि चेहरे के लिए भी रामबाण का काम करता है. ये आपके चेहरे पर हो रहे डार्क सर्कल से छुटकारा दिलाता है. इसके साथ ही ये स्किन संबंधी कई परेशानियों से निजात दिलाता है. तो चलिए इसके फायदे जानते हैं..

ये भी पढ़ें : Besan Barfi : रक्षाबंधन पर भाइयों के लिए बनाएं ये टेस्टी बेसन बर्फी,स्वाद इतना लाजवाब कि चाटते रह जाएंगे उंगली

Skin care : पिंपल्स से दिलाता है निजात

आगर आप भी अपने चेहरे पर हो रहे पिंपल से परेशान हो गए हैं तो आपको स्किन पर कच्चा दूध लगाना चाहिए. ये आपके चेहरे में बंद रोमछिद्रों की गहराई से साफ कर उसमें मौजूद गंदगी को निकालता है और पिंपल्स से छुटकारा दिलाता है.

Skin care : स्किन टोनर का करता है काम

आप कच्चा दूध का इस्तेमाल स्किन टोनर के रूप में भी कर सकते हैं. इसके लिए आप शहद, हल्दी और कच्चा दूध का लेप बनाकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. ये आपके स्किन को चमकदार बनाने का काम करेगा.

डार्क सर्कल्स से मिलता है राहत

अक्सर लेट नाइट जगने या अधिक देर तक फोन चलाने से आंखों के नीचे काला पड़ जाता है. ऐसे में आपको अपने स्किन पर कच्चा दूध का इस्तेमाल करना चाहिए. इसे चेहरे पर लगाने से पल भर में डार्क सर्कल से निजात मिलेगा.

त्वचा को करता है मॉइस्चराइज

कच्चा दूध में बायोटिन सहित कई मॉइश्चराइजिंग गुण मौजूद होता है जो स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है. ये बेजान, फटी सूखी त्वचा को मॉइस्चराइज करने का काम करता है. साथ ही यह आपके स्किन को खूबसूरत बनाता है.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you