लाइफस्टाइलMehndi Designs for kids: बच्चों के हाथों पर बनाएं...

Mehndi Designs for kids: बच्चों के हाथों पर बनाएं ये ट्रेंडिंग मेंहदी डिजाइंस, खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद

Mehndi Designs for kids: बड़ों से ज्यादा बच्चे मेंहदी लगाना के लिए उत्सुक होते हैं. जब भी घर में या बाहर कोई पार्टी, शादी, विवाह होता है तो महिलाओं के साथ साथ छोटी लड़कियां भी मेंहदी लगाने के लिए जिद्द करने लगती है.

-

होमलाइफस्टाइलMehndi Designs for kids: बच्चों के हाथों पर बनाएं ये ट्रेंडिंग मेंहदी डिजाइंस, खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद

Mehndi Designs for kids: बच्चों के हाथों पर बनाएं ये ट्रेंडिंग मेंहदी डिजाइंस, खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद

Published Date :

Follow Us On :

Mehndi Designs for kids: बड़ों से ज्यादा बच्चे मेंहदी लगाना के लिए उत्सुक होते हैं. जब भी घर में या बाहर कोई पार्टी, शादी, विवाह होता है तो महिलाओं के साथ साथ छोटी लड़कियां भी मेंहदी लगाने के लिए जिद्द करने लगती है. इतना ही नहीं बच्चे बिना किसी प्रयोजन के भी मेंहदी लगाने के लिए जिद्द करते रहते हैं. उन्हें जहां भी मेंहदी दिख जाता है, बस हाथों में मेंहदी रचना शुरू कर देते हैं.

Mehndi Designs for kids
Mehndi Designs for kids

इतना ही नहीं बच्चे केवल मेंहदी लगाने के लिए ही जिद्द नहीं करते हैं बल्कि, वे बड़ों की तरह अपने हाथों में डिजाइन बनवाना चाहते हैं. किंतु, बच्चे का हाथ काफी छोटा होता है जिस वजह से उनके हाथों पर अधिकतर डिजाइन ठीक तरीके से रच नहीं पाता है. ऐसे में आप उनके हाथों पर कुछ ऐसे डिजाइन्स बनाएं, जिन्हें बनाना भी आसान हो और यह उनके हाथों की क्यूटनेस को और भी अधिक बढ़ा दें, तो चलिए आज हम आपको कुछ क्यूट मेंहदी के डिजाइंस के बारे में बताएंगे, जो आपकी बिटिया पर काफी जचेगी.

Mehndi Designs for kids: डॉट मेहंदी डिजाइन्स

Mehndi Designs for kids
Mehndi Designs for kids

चूंकि नन्ही बच्चियों के हाथ भी छोटे होते हैं तो आपको उनके हाथों पर ऐसे मेहंदी डिजाइन्स बनाने पर विचार करना चाहिए, जो आसानी से बन जाएं और लड़की उसे खराब भी ना करे. इस क्रम डॉट मेहंदी डिजाइन आपके बच्चों के लिए काफी शानदार हो सकता है. अगर आप छोटा बड़ा डॉट बनाकर डिजाइन बनाकर मेंहदी उगाते हैं तो यह बहुत खूबसूरत हो सकता है.

कार्टून इंस्पायर्ड मेहंदी डिजाइन्स

Mehndi Designs for kids
Mehndi Designs for kids

आप सभी इस बात को जानते हैं, कि बच्चों को कार्टून बहुत पसंद है. वह केक से लेकर बैग तक सभी कार्टून वाला ही लेना पसंद करते हैं. ऐसे में अगर आप अपने बच्चों के हाथ पर कार्टून वाला मेंहदी डिजाइन उगाते हैं, तो बच्चे देखते ही खुश हो जायेंगे. आप चाहे तो अपने बच्चे की फेवरेट कार्टून उगा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Mango Variety: आम की इन 10 वैरायटी में है गजब का स्वाद,एक बार खायेंगे तो जीवन भर रखेंगे याद

Mehndi Designs for kids: फ्लोरल मेहंदी डिजाइन्स

Mehndi Designs for kids
Mehndi Designs for kids

फ्लोरल मेहंदी डिजाइन्स देखने में बेहद ही ब्यूटीफुल लगते हैं. आप इसे अपनी लाडली के हाथों पर बेहद आसानी से उगा सकती हैं. इस मेहंदी की खासियत यह है कि इसका डिजाइन कभी पुराना नहीं होता है. ऐसे में अगर आप अपने बच्ची के हाथ में इस डिजाइन का मेंहदी उगाते हैं तो बच्ची देखते ही खुश हो जायेगी.

बटरफ्लाई मेहंदी डिजाइन्स

Mehndi Designs for kids
Mehndi Designs for kids

यह एक डिफरेंट मेहंदी डिजाइन है, लेकिन छोटी लड़की के हाथों पर बेहद अच्छा लगता है. ऐसे में अगर आप बटरफ्लाई मेहंदी डिजाइन्स को बच्ची के हाथ पर उगते हैं, तो हाथ बहुत खूबसूरत दिखेगा. इस डिजाइन के साथ साथ आप इसमें स्टार व अन्य कई डिजाइन्स को मिक्स करके हाथों पर लगाएं.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Lenovo Tab M10 5G भारत में हुआ लॉन्च,कम कीमत में दिए गए हैं शानदार फीचर्स

Lenovo Tab M10 5G: लेनोवो का 5G टेबलेट आखिरकार...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you