लाइफस्टाइलMango Face Pack : सेहत ही नहीं चेहरे के...

Mango Face Pack : सेहत ही नहीं चेहरे के लिए भी फायदेमंद है ये आम, इस तरह से करें इस्तेमाल, दिखेगी ग्लोइंग स्किन

-

होमलाइफस्टाइलMango Face Pack : सेहत ही नहीं चेहरे के लिए भी फायदेमंद है ये आम, इस तरह से करें इस्तेमाल, दिखेगी ग्लोइंग स्किन

Mango Face Pack : सेहत ही नहीं चेहरे के लिए भी फायदेमंद है ये आम, इस तरह से करें इस्तेमाल, दिखेगी ग्लोइंग स्किन

Published Date :

Follow Us On :

Mango Face Pack : गर्मियों के मौसम में कई सीजनल फल लगते हैं जिसमें लोगों को सबसे ज्यादा आम का इंतजार रहता है. यह स्वाद और सेहत, दोनों से भरपूर है, लेकिन क्या आप जानते हैं, आम हमारे चेहरे के लिए भी लाभदायक होता है. इसमें मौजूद एंटी ऑक्सीडेंट गुण आपके चेहरे को काफी लाभ पहुंचाता है साथ ही यह स्किन को और भी ग्लोइंग बनाता है. आप इससे बनने वाले फेस पैक को अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. चलिए इसे बनाने का तरीका जानते हैं…

Mango Face Pack
Mango Face Pack

आम और गुलाब जल का पैक

अगर गर्मी में आपका चेहरा मुरझा गया है तो आपको आम और गुलाब जल का पैक लगाना चाहिए. इसको लगाने से स्किन हाइड्रेट रहता है. इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में मैंगो पल्प लें. इसमें एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी, एक चम्मच दही और एक चम्मच गुलाब जल डालें. अब इसका सही तरह से मिश्रण तैयार कर लें और इसे अपने स्किन पर अप्लाई करें. करीब 10-15 मिनट बाद पानी से धो लें.

ये भी पढ़ें : Kesariya Shrikhand : रक्षाबंधन में अपने भाइयों के लिए बनाएं केसरिया श्रीखंड, बढ़ेगा आपस का प्यार

Mango Face Pack : आम और मुल्तानी मिट्टी का मास्क

इस फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले आम के पल्प को अच्छी तरह मैश कर लें, इसमें एक छोटा चम्मच दही और मुल्तानी मिट्टी मिलाएं. इस पैक को चेहरे पर अप्लाई करें, कुछ देर बाद पानी से धो लें.

Mango Face Pack : आम और शहद का पैक

इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में आम का पल्प लें और इसमें शहद और दूध मिलाएं. इन सामग्री को अच्छी तरह मिक्स करें. और इसे अपने चेहरे पर अप्लाई करें. कुछ देर बाद चेहरा साफ कर लें.

आम और आटा का मास्क

इस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में आम का पल्प लें, इसमें गेहूं का एक चम्मच आटा मिलाएं. इसके बाद इसमें हल्दी एड करें और इसे अपने चेहरे पर लगाएं. कुछ देर बाद ठंडे पानी से धो लें. इससे आपके चेहरे का खोया हुआ निखर वापस आ जायेगा.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you