लाइफस्टाइलशाम के समय किचन में बनाएं ये शानदार डिश,...

शाम के समय किचन में बनाएं ये शानदार डिश, बेहद ही कम खर्च में बनकर हो जाएगा तैयार

-

होमलाइफस्टाइलशाम के समय किचन में बनाएं ये शानदार डिश, बेहद ही कम खर्च में बनकर हो जाएगा तैयार

शाम के समय किचन में बनाएं ये शानदार डिश, बेहद ही कम खर्च में बनकर हो जाएगा तैयार

Published Date :

Follow Us On :

Recipe for Evening Food: शाम के समय ज्यादातर लोग ऑफिस से घर आने के बाद तले भुने चीजों का सेवन करते हैं जिससे मोटापा और पाचन संबंधी बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है. यदि आप भी मोटापा और पाचन संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं तो शाम के समय आपके लिए यह स्नैक्स सेहत के साथ-साथ स्वाद में भी बेहद फायदेमंद होने वाले हैं.

Recipe for Evening Food

पोषक तत्व का खजाना है मखाना

मखाना में कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं जो पेट के साथ-साथ वजन कंट्रोल पर नियंत्रित करते हैं. इसमें पाया जाने वाला प्रोटीन कैल्शियम और मैग्नीशियम के तत्व शरीर को कई तरह से फायदे पहुंचते हैं. भुने हुए मखाना के सेवन से किसी भी तरह का नुकसान नहीं होता है.

शाम के नाश्ते में ड्राई फ्रूट से बेहतर ऑप्शन

शाम के समय नाश्ते में आप बादाम, काजू और किशमिश को भी बूंद का सेवन कर सकते हैं. हल्के स्वाद बढ़ाने के लिए नमक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ड्राई फ्रूट्स में पाए जाने वाले पोषक तत्व कई गंभीर बीमारियों से लड़ने में सहायता प्रदान करते हैं.

कैल्शियम से भरपूर है रागी कुकीज

रागी कुकीज में पाया जाने वाला पोषक तत्व शरीर को कई तरह से फायदे पहुंचता है. रागी कुकीज़ को शाम के समय सेवन किया जा सकता है. यह बेहद ही स्वादिष्ट व्यंजन है. रागी कुकीज में कैल्शियम आयरन पोटेशियम और डाइटरी फाइबर के तत्व पाए जाते हैं.

घी में तलकर खाएं ये चीजें

शाम में नाश्ते के लिए कई तरह के चीजों का इस्तेमाल किया जाता है. शरीर को स्वस्थ और तंदुरुस्त बनाने के लिए आप शाम के नाश्ते में घी में तले चीजों का सेवन कर सकते हैं. मैदा युक्त खाद्य पदार्थों को घी में तलकर सेवन से नुकसान हो सकता है.

ये भी पढ़ें: दवा का काम करते हैं ये बीज, ऐसे सेवन करने से कई गंभीर बीमारियां जड़ से हो जाएंगी गायब

Bhavnath Kumar
Bhavnath Kumarhttps://bloggistan.com
भवनाथ कुमार को डिजिटल मीडिया में पिछले 1 साल का अनुभव है. पहले 'द बेगूसराय' सहित और कई डिजिटल वेब पोर्टलों से जुड़कर काम करने और सीखने की ललक के साथ फिलहाल Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. भवनाथ को स्वास्थ्य, लाइफस्टाइल और राजनीतिक मुद्दों पर लिखना बहुत पसंद हैं. बिहार की चढ़ती-उतरती राजनीति को गोपालगंज से समझने के बाद फिलहाल देश की राजनीति और कूटनीति को समझने के लिए दिल्ली एनसीआर में रहकर काम कर रहे हैं. भवनाथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई भी कर चुके हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you