लाइफस्टाइलSummer Egg recipe: गर्मियों में घर पर बेहद आसान...

Summer Egg recipe: गर्मियों में घर पर बेहद आसान तरीके से बनाएं हेल्दी और स्वादिष्ट एग मसाला, पढ़ें आसान रेसिपी

-

होमलाइफस्टाइलSummer Egg recipe: गर्मियों में घर पर बेहद आसान तरीके से बनाएं हेल्दी और स्वादिष्ट एग मसाला, पढ़ें आसान रेसिपी

Summer Egg recipe: गर्मियों में घर पर बेहद आसान तरीके से बनाएं हेल्दी और स्वादिष्ट एग मसाला, पढ़ें आसान रेसिपी

Published Date :

Follow Us On :

Summer Egg recipe: गर्मियों में अंडा खाने से स्वास्थ्य खराब हो जाता है,ऐसी आम लोगों की धारणा है.यह बात सही है कि अंडे की तासीर गर्म होती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप अंडे खाएं ही नहीं. अंडे में ढेर सारे पोषक तत्व होते हैं, इसलिए इसे हर मौसम में खाना सेहत के लिए लाभदायक है. दूध की तरह ही अंडा भी खुद में संपूर्ण आहार है.तो आइए जानते हैं गर्मियों में बेहद आसान तरीके से हेल्दी एग मसाला बनाने की विधि –

ये भी पढ़ें: Bengali Summer Recipe : गर्मी में घर पर ही बनाएं ये टेस्टी बंगाली रसगुल्ला, खाकर मन हो जायेगा प्रसन्न, पढ़ें रेसिपी

आवश्यक सामग्री (Summer Egg recipe)

1 कटा हुआ प्याज

2 मध्यम आकार के कटे हुआ टमाटर

1 कटी हुई हरी मिर्च

1-2 उबले हुए अंडे

स्वादानुसार नमक

1 चम्मच लहुसन-अदरक का पेस्ट

आधा चम्मच हल्दी पाउडर

एक चम्मच जीरा पाउडर

1 चम्मच लाल मिर्च पाउडर

2 चम्मच चिकन मसाला

आधा कप पीसा हुआ पुदीना

बनाने की विधि

सबसे पहले पैन में तेल डालकर गर्म करें फिर उसमें प्याज डालकर हल्का ब्राउन कर लें. इसके बाद उसमें लहसून, प्याज और हरे मिर्च का पेस्ट बनाकर डालें.

इसके बाद पुदीना डालकर भूनें. हल्का भूनने के बाद पुदीना का महक चला जाएगा. फिर इसमें हल्का जीरा पाउडर, नमक और लाल मिर्च पाउडर डालकर मिक्स करें.

सभी मसाले को मिक्स करने के बाद इसे अच्छे से फ्राई करें. इसके बाद टमाटर डालकर अच्छे से पकाएं. फिर चिकन मसाला डालकर ग्रेवी को अच्छे से पकाते रहें.

उबले हुए अंडे को छीलकर साफ कर लें.अब अंड़े को आधे-आधे हिस्सों में काट लें. प्लेट में अंडे के ऊपर ग्रेवी को डालकर रखें. अब आपका एग मसाला तैयार है.आप चाहे तो घनिया गार्निश करके इसे सर्व करें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Okinawa PraisePro: 81 की रेंज, डबल डिस्क ब्रेक, जानें इस डैशिंग स्कूटर की कीमत

Okinawa PraisePro: बाजार में एक लाख से कम कीमत...

Rishabh Pant: ऋषभ पंत के फैंस के लिए आई खुशखबरी, इस सीरीज से कर रहे वापसी

Rishabh Pant: भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you