लाइफस्टाइलसर्दी के कपड़ों की बदबू से हैं परेशान तो...

सर्दी के कपड़ों की बदबू से हैं परेशान तो अपनाएं ये देशी नुस्खा, मिलेगी शानदार खुशबू

Get Rid of Smell in Clothes: सर्दी के कपड़ों को लंबे समय से रखने के कारण उनमें से एक अलग किस्म की बदबू आने लगती है. कई बार धोने के बाद भी वह बदबू नहीं निकलती है.

-

होमलाइफस्टाइलसर्दी के कपड़ों की बदबू से हैं परेशान तो अपनाएं ये देशी नुस्खा, मिलेगी शानदार खुशबू

सर्दी के कपड़ों की बदबू से हैं परेशान तो अपनाएं ये देशी नुस्खा, मिलेगी शानदार खुशबू

Published Date :

Follow Us On :

Get Rid of Smell in Clothes: सर्दी का मौसम शुरू होते ही लोग बक्सों में बंद कर रखे गर्म कपड़ों को निकलना शुरू कर देते हैं. दरअसल लंबे समय से बंद कपड़ों से एक अलग किस्म की गंध आने लगती है. गर्म कपड़ों को कई बार धोने के बाद भी गंध नहीं जाती है. यदि आप भी कपड़ों के गंध से परेशान है तो कुछ घरेलू उपाय से इसे दूर कर सकते हैं.

गीला करते समय नींबू का रस

गर्म कपड़ों की बदबू से निजात के लिए उसे धुलना जरूरी होता है. धुलने से पहले उसे लगभग 1 घंटे के लिए डिटर्जेंट पाउडर के साथ गीला कर रख देना चाहिए. डिटर्जेंट पाउडर के साथ गिला करने से पहले नींबू के रस को डिटर्जेंट पाउडर में अच्छे से मिला लेना चाहिए. उसके बाद एक-एक कर कपड़ों को गीला करने के लिए छोड़ देना चाहिए. नींबू के रस का महक कपड़ों में फैल जाता है जिससे सर्दी के कपड़ों से पुरानी गंध गायब हो जाती है.

कपड़ों के अलमीरा में रखें कपूर

कपड़ों को धुलने के बाद अलमीरा में रखते समय कपूर के टुकड़ों को अलग-अलग हिस्सों में रख दें. इससे कपूर से निकलने वाला गंध कपड़ों के साथ-साथ पूरे अलमीरा में फैल जाएगा. कपूर से निकलने वाली महक बैक्टीरिया को खत्म करने का भी काम करता है.

एसेंशियल ऑयल का करें इस्तेमाल

गर्म कपड़ों से महक को दूर करने के लिए धोने से पहले पानी में एसेंशियल ऑयल का भी इस्तेमाल किया जा सकता है. एसेंशियल ऑयल के इस्तेमाल से कपड़ों से पुरानी गंध गायब हो जाती है. एक बाल्टी पानी में दो से तीन बूंद एसेंशियल ऑयल से कपड़ों में शानदार महक आती है.

ये भी पढ़ें: घर की टाइल्स रगड़ने के बाद भी नहीं होती साफ तो ट्राई करें ये देशी उपाय, मिनटों में मिलेगी शानदार सफेदी

Bhavnath Kumar
Bhavnath Kumarhttps://bloggistan.com
भवनाथ कुमार को डिजिटल मीडिया में पिछले 1 साल का अनुभव है. पहले 'द बेगूसराय' सहित और कई डिजिटल वेब पोर्टलों से जुड़कर काम करने और सीखने की ललक के साथ फिलहाल Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. भवनाथ को स्वास्थ्य, लाइफस्टाइल और राजनीतिक मुद्दों पर लिखना बहुत पसंद हैं. बिहार की चढ़ती-उतरती राजनीति को गोपालगंज से समझने के बाद फिलहाल देश की राजनीति और कूटनीति को समझने के लिए दिल्ली एनसीआर में रहकर काम कर रहे हैं. भवनाथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई भी कर चुके हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you