लाइफस्टाइलघर की टाइल्स रगड़ने के बाद भी नहीं होती...

घर की टाइल्स रगड़ने के बाद भी नहीं होती साफ तो ट्राई करें ये देशी उपाय, मिनटों में मिलेगी शानदार सफेदी

Home Tiles Cleaning Remedies: घर में लगी टाइल्स को साफ करने के लिए लोग तरह-तरह के घरेलू उपाय अपनाते हैं. फिर भी लंबे समय से बैठी गंदगी साफ नहीं होती है.

-

होमलाइफस्टाइलघर की टाइल्स रगड़ने के बाद भी नहीं होती साफ तो ट्राई करें ये देशी उपाय, मिनटों में मिलेगी शानदार सफेदी

घर की टाइल्स रगड़ने के बाद भी नहीं होती साफ तो ट्राई करें ये देशी उपाय, मिनटों में मिलेगी शानदार सफेदी

Published Date :

Follow Us On :

Home Tiles Cleaning Remedies: बाथरूम या घर में लगे टाइल्स का रखरखाव बहुत ही जरूरी होता है. लंबे समय तक सफाई न करने के कारण घर में बीमारियां भी पनपने लगती हैं. कई बार कोने तक हाथ और झाड़ू ना जाने के कारण भी गंदगी या बैठ जाते हैं जिसको साफ करने के लिए लोग बाजार के डिटर्जेंट पर सैकड़ों रुपए खर्च कर देते हैं. यदि आप भी घर में लगी टाइल्स को साफ करने के लिए बाजार के डिटर्जेंट पर फिजूल खर्च कर देते हैं तोआज हम आपको बताएंगे कम खर्चे में टाइल्स को शानदार सफेदी देने दिलाने की घरेलू नुस्खे के बारे में…

Home Tiles Cleaning Remedies

विनेगर से टाइल्स को मिले शानदार सफेदी

विनेगर एक खास तरह का लिक्विड पदार्थ है जिस घर में लगी टाइल्स को साफ करने के लिए बनाया जाता है. पानी और सिरका से तैयार किया जाने वाला विनेगर घर में लगी टाइल्स को शानदार सफेदी दिलाता है. विनेगर को इस्तेमाल करने के लिए हल्के पानी में एक कपड़े को डूबा कर गंदे पड़े टीले पर एक बार स्क्रब करने से टाइल्स साफ हो जाता है.

नींबू और गर्म पानी भी करें ट्राई

नींबू में पाया जाने वाला सिट्रिक एसिड बाथरूम और घर में लगी टाइल्स को साफ करने में बेहद ही कारगर साबित होता है. लंबे समय से बैठे गंदगी को साफ करने के लिए नींबू के रस को निचोड़ कर कुछ देर के लिए छोड़ देना चाहिए उसके बाद गर्म पानी के सहयोग से स्क्रब कर देना चाहिए. गर्म पानी के स्क्रब से टाइल्स पर शानदार सफेदी दिखने लगती है.

ब्लीचिंग पाउडर से भी कर सकते हैं सफाई

साधारण पानी में ब्लीचिंग पाउडर मिलाकर घर में पोंछा लगाने से टाइल्स पर बैठे कीटाणु मर जाते हैं. ब्लीचिंग पाउडर का इस्तेमाल घर में पोंछा लगाते समय रोजाना करना चाहिए. ब्लीचिंग पाउडर स्वास्थ्य पर कोई भी साइड इफेक्ट नहीं करता है. लंबे समय से बैठे कीटाणुओं को करने के लिए भी ब्लीचिंग पाउडर का इस्तेमाल किया जाता है.

ये भी पढ़ें: एनर्जी बूस्टर है गन्ने का जूस,जानें कैसे पीलिया और पथरी की समस्या से दिलाता है छुटकारा

Bhavnath Kumar
Bhavnath Kumarhttps://bloggistan.com
भवनाथ कुमार को डिजिटल मीडिया में पिछले 1 साल का अनुभव है. पहले 'द बेगूसराय' सहित और कई डिजिटल वेब पोर्टलों से जुड़कर काम करने और सीखने की ललक के साथ फिलहाल Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. भवनाथ को स्वास्थ्य, लाइफस्टाइल और राजनीतिक मुद्दों पर लिखना बहुत पसंद हैं. बिहार की चढ़ती-उतरती राजनीति को गोपालगंज से समझने के बाद फिलहाल देश की राजनीति और कूटनीति को समझने के लिए दिल्ली एनसीआर में रहकर काम कर रहे हैं. भवनाथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई भी कर चुके हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you