लाइफस्टाइलजिम में घंटों पसीना बहाने के बाद भी नहीं...

जिम में घंटों पसीना बहाने के बाद भी नहीं बन रही बॉडी तो आज ही डाइट में शामिल कर लें ये चीजें

Jim Body Diet: हेल्दी और फिट रहने के लिए एक्सरसाइज के साथ-साथ डाइट पर ध्यान देना बेहद जरूरी है. अगर आप शरीर को हेल्दी और फिट रखने के लिए जिम करते हैं तो इन चीजों के सेवन से बॉडी भी फिट रहेगी.

-

होमलाइफस्टाइलजिम में घंटों पसीना बहाने के बाद भी नहीं बन रही बॉडी तो आज ही डाइट में शामिल कर लें ये चीजें

जिम में घंटों पसीना बहाने के बाद भी नहीं बन रही बॉडी तो आज ही डाइट में शामिल कर लें ये चीजें

Published Date :

Follow Us On :

Jim Body Diet: शरीर को हेल्दी और फिट रखने के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं. बड़ी संख्या में लोग घंटे जाकर जिम में वर्कआउट करते हैं. शरीर को हेल्दी और फिट बनाए रखने के लिए जिम के साथ-साथ खानपान पर ध्यान देना बेहद जरूरी होता है. कई लोगों में जिम के बाद भी बॉडी हेल्दी और तंदुरुस्त नहीं हो पाती है. आइए जानते हैं जिम में घंटे पसीना बहाने के बाद किन चीजों के सेवन से बॉडी को हेल्दी बनाया जा सकता है.

बॉडी के लिए इन चीजों का सेवन जरूरी

जिम जाने के बाद भी आपकी बॉडी नहीं बन रही है तो कुछ खास तरह के पोषक तत्वों से भरपूर चीजों का सेवन कर सकते हैं. ड्राई फ्रूट्स, ग्रीन वेजिटेबल्स, दूध, अंडा और दाल जैसे पोषक तत्वों को डाइट में शामिल करने से बॉडी हेल्दी और तंदुरुस्त होती है.

वर्कआउट के दौरान इन चीजों से दूरी जरूरी

यदि आप डाइट में परिवर्तन किए बगैर घंटे वर्कआउट करते हैं तो इससे बॉडी को कोई फायदा नहीं होगा. वर्कआउट के दौरान डाइट पर ध्यान देना बेहद जरूरी होता है. पोषक तत्वों से भरपूर आहार के सेवन के साथ-साथ कई तरह के चीजों के सेवन पर कंट्रोल रखना भी जरूरी होता है. जंक फूड,ऑयली चीजें, स्पाइसी और फास्ट फूड के सेवन के बाद वर्कआउट से कोई फायदा नहीं होता है.

जिम से आने के बाद खाएं ये चीजें

जिम में घंटे वर्कआउट करने वाले लोगों को अपने डाइट पर ध्यान देने की जरूरत होती है. सुबह या शाम जिम से आने के बाद पोषक तत्वों से भरपूर चना,बादाम, मूंगफली,चिया सीड्स, काजू, किशमिश जैसे पोषक तत्वों के सेवन से हड्डियों के साथ-साथ शरीर भी हेल्दी और तंदुरुस्त होता है.

नोट: लेख में दी गई जानकारी की सटीकता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. लेकिन फिर भी इस पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ जानकारी उपलब्ध कराना है. Bloggistan इसकी नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.

ये भी पढ़ें: डेंगू बुखार के तेजी से शिकार हो रहे डाइबिटीज के मरीज, पढ़ें बचाव

Bhavnath Kumar
Bhavnath Kumarhttps://bloggistan.com
भवनाथ कुमार को डिजिटल मीडिया में पिछले 1 साल का अनुभव है. पहले 'द बेगूसराय' सहित और कई डिजिटल वेब पोर्टलों से जुड़कर काम करने और सीखने की ललक के साथ फिलहाल Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. भवनाथ को स्वास्थ्य, लाइफस्टाइल और राजनीतिक मुद्दों पर लिखना बहुत पसंद हैं. बिहार की चढ़ती-उतरती राजनीति को गोपालगंज से समझने के बाद फिलहाल देश की राजनीति और कूटनीति को समझने के लिए दिल्ली एनसीआर में रहकर काम कर रहे हैं. भवनाथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई भी कर चुके हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you