मनोरंजनHair Growth Tips : अगर चाहते हैं कि कभी...

Hair Growth Tips : अगर चाहते हैं कि कभी ना झड़ें आपके बाल,तो लगाएं ये जबरदस्त तेल,पढ़ें डिटेल

Hair Growth Tips :आप भी लंबे बालों की शौकीन है तो आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस अपने बालों में नीचे बताए गए तेल को लगाना है. इससे आपके बालों को ग्रोथ मिलेगी.

-

होममनोरंजनHair Growth Tips : अगर चाहते हैं कि कभी ना झड़ें आपके बाल,तो लगाएं ये जबरदस्त तेल,पढ़ें डिटेल

Hair Growth Tips : अगर चाहते हैं कि कभी ना झड़ें आपके बाल,तो लगाएं ये जबरदस्त तेल,पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Hair Growth Tips : आज के समय में ज्यादातर महिलाएं लंबे बाल रखना पसंद करती है. लहराते, घने और लंबे बाल किसे अच्छे नहीं लगते हैं. लेकिन इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में खराब लाइफस्टाइल और खानपान की वजह से महिलाओं के बाल टूटने लगते हैं. साथ ही अधिक वर्क लोड होने की वजह से महिलाएं ज्यादा समय तक अपने बालों का ख्याल नहीं रख पाती है.

Hair Growth Tips
Hair Growth Tips

इसके अलावा प्रदूषण और हेयर स्ट्रेटनर, महंगे महंगे सीरम के अधिक इस्तेमाल से भी बालों को अच्छा खासा नुकसान पहुंचाते हैं. और धीरे धीरे बाल पतले और कमजोर होते चले जाते हैं, फिर कुछ दिन बाद से ही आपके बाल टूटने लगते हैं. ऐसे में अगर आप भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं तो अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है.

आज हम आपको कुछ देशी नुस्खों के बारे में बताएंगे जिसके इस्तेमाल से आप अपने बालों को लंबे, काले और घने रख सकते हैं. आप भी लंबे बालों की शौकीन है तो आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस अपने बालों में नीचे बताए गए तेल को लगाना है. इससे आपके बालों को ग्रोथ मिलेगी. और खास बात यह है कि इन तेल के लिए आपको ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे. तो आइए जानते हैं इन तेलों के बारे में…

Hair Growth Tips : सरसों का तेल

सरसों का तेल हर किसी के किचन में उपलब्ध होता है. यह बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. क्योंकि इसमें आयरन, मैग्नीशियम, विटामिन ई, के, कैल्शियम और एंटीऑक्सिडेंट जैसे पोषक तत्व पाये जाते हैं. जो स्कैल्प के डैंड्रफ को साफ रखने और बाल को काले और घने रखने में मदद करते हैं. साथ ही यह आपके हेयर ग्रोथ में भी मदद करते हैं. ऐसे में अगर आप भी लंबे बाल के शौकीन हैं तो आप बालों के लिए सरसों तेल का इस्तेमाल कर सकती है.

बादाम का तेल

बालों के लिए सबसे अच्छा बादाम का तेल माना जाता है. इस तेल में विटामिन ई भरपूर मात्रा में पाया जाता है. साथ ही इसमें प्रोटीन, मैग्नीशियम और फैटी एसिड्स जैसे पोषक तत्व पाये जाते हैं. जो बालों को लंबे और घने करने में मदद करते हैं. और खास बात यह है कि इसको लगाने के बाद अपने बाल चिप चिप भी नहीं लगेंगे.

प्याज का तेल

प्याज का तेल बालों के लिए फायदेमंद होता है. क्योंकि इसमें विटामिन सी, बी 9, पोटेशियम, सल्फर और अन्य पोषक तत्व पाये जाते हैं, जो बालों को झरने से रोकता है तथा बाल लंबे करता है. साथ ही इससे दो मुंहे बालों की दिक्कत भी दूर होती है. इस तेल को लगाने का सबसे बेहतर तरीका है कि इस तेल को नारियल के तेल के साथ घर पर ही तैयार किया जाए. इस तेल को बनाने के लिए प्याज के छोटे-छोटे टुकड़े काटकर उसमें नारियल का तेल मिला लें और कुछ देर पक जाने के बाद इसे छान लें और फिर इस तेल को बालों में लगाएं. ऐसा करने से कुछ ही महीनों में आपके लम्बे, काले और घने बाल हो जायेंगे.

ये भी पढ़ें: Henna Benefits: बालों के लिए किसी भी वरदान से कम नहीं है मेहंदी, जानें इसके अमेजिंग फायदे

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you