ऑटोKawasaki Z H2 : कावासाकी ने लॉन्च की 2...

Kawasaki Z H2 : कावासाकी ने लॉन्च की 2 नई धाकड़ बाइक्स,फीचर्स में छुड़ा रही हैं सबके पसीने

Kawasaki Z H2 : जापानी टू व्हीलर वाहन बनाने वाली कंपनी कावासाकी ने भारतीय बाजार में दो नई बाइक्स ZH2 और ZH2 SE को लॉन्च कर दिया है.

-

होमऑटोKawasaki Z H2 : कावासाकी ने लॉन्च की 2 नई धाकड़ बाइक्स,फीचर्स में छुड़ा रही हैं सबके पसीने

Kawasaki Z H2 : कावासाकी ने लॉन्च की 2 नई धाकड़ बाइक्स,फीचर्स में छुड़ा रही हैं सबके पसीने

Published Date :

Follow Us On :

Kawasaki Z H2 : जापानी टू व्हीलर वाहन बनाने वाली कंपनी कावासाकी ने भारतीय बाजार में दो नई बाइक्स ZH2 और ZH2 SE को लॉन्च कर दिया है. यह मोटरसाइकिल बाइक राइडर्स के लिए सबसे बेस्ट है. क्योंकि आज की युवा पीढ़ी बाइक्स में जिन जिन फीचर्स की डिमांड करते हैं. वो सभी फीचर इसमें मौजूद है. ऐसे में आइए जानते हैं इन दोनों बाइक में मिलने वाले फीचर्स से लेकर कीमत तक के बारे में डिटेल…

Kawasaki Z H2
Kawasaki Z H2

दमदार फीचर्स से लैस है ये बाइक

अगर बात इस बाइक में मिलने वाली फीचर्स की करें तो बता दे कंपनी ने Z H2 में फुल कलर्ड टीएफटी एलसीडी स्क्रीन दिया है. साथ ही इसमें इलेक्ट्रिॉनिक क्रूज कंट्रोल, फैट टाइप हैंडलबार और हैंडल स्विच, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, क्विक शिफ्टर, एलईडी लाइट्स जैसे फीचर का इस्तेमाल किया गया है. वही ZH2 SE में Brembo स्टाइलमा फ्रंट ब्रेक कॉलिपर्स, इलेक्ट्रॉनिक थ्रॉटल वाल्व, इंटीग्रेटेड राइडिंग मोड्स, असिस्ट और स्लिपर क्लच, फुल-डिजिटल TFT कलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर मिलता है.

बता दे इस बाइक्स में कंपनी ने कई तरह के इलेक्ट्रॉनिक फीचर्स एड किए हैं. जिसमें क्विक शिफ्टर (केक्यूएस), इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल सस्पेंशन (केईसीएस), लॉन्च कंट्रोल मोड, कॉर्नरिंग मैनेजमेंट फंक्शन, ट्रैक्शन कंट्रोल और इंटेलिजेंट एंटी-लॉक ब्रेक सिस्टम आदि मौजूद है. अगर आप भी इस बाइक को खरीदने की चाहत रखते हैं तो आप इस बाइक को कम्पनी के वेबसाइट से जाकर ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं.

Kawasaki Z H2 : इंजन

जेड एच2 में कंपनी ने 998सीसी के इंजन का इस्तेमाल किया है जो 200 पीएस पावर और 137Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इस बाइक में आपको 19 लीटर का पेट्रोल टैंक मौजूद है. वही Z H2 SE में भी कंपनी ने 998सीसी का इंजन का इस्तेमाल किया है जो 200 पीएस पावर और 137 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इस बाइक में भी ZH2 के जैसा ही 19 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया गया है.

Kawasaki Z H2 : कीमत

बताते चले कावासाकी ने ZH2 और ZH2 SE को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने अपने फ्लैगशिप सुपरचार्ज्ड मोटरसाइकिल के स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत 23 लाख (एक्स-शोरूम) और SE वेरिएंट की कीमत 27.22 लाख रूपये (एक्स-शोरूम) तय की है. जिसमें एक चमचमाती एसयूवी कार आ जायेगी. ये दोनों वेरिएंट सिंगल मैटेलिक मैट ग्राफीन स्टील ग्रे कलर ऑप्शन में मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें : Triumph Street Triple : मार्केट में खलबली मचाने आ रही स्ट्रीट ट्रिपल आर, 15 मार्च को होगी लॉन्च

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you