लाइफस्टाइलHair Care Tips : झड़ते बाल से हो गए...

Hair Care Tips : झड़ते बाल से हो गए हैं परेशान तो इन घरेलू नुस्खे का करें इस्तेमाल, दिखेंगे शाइनी और मजबूत

-

होमलाइफस्टाइलHair Care Tips : झड़ते बाल से हो गए हैं परेशान तो इन घरेलू नुस्खे का करें इस्तेमाल, दिखेंगे शाइनी और मजबूत

Hair Care Tips : झड़ते बाल से हो गए हैं परेशान तो इन घरेलू नुस्खे का करें इस्तेमाल, दिखेंगे शाइनी और मजबूत

Published Date :

Follow Us On :

Hair Care Tips : बदलते मौसम और खराब लाइफस्टाइल के कारण लोगों का स्वास्थ खराब होने के साथ साथ बालों पर असर पड़ता है. जिस वजह से लोग काफी परेशान रहते हैं और इससे छुटकारा पाने के लिए हजारों रूपया खर्च कर पार्लर में जाते हैं. ये बालों को बाहर से तो खूबसूरत बना देते हैं पर आंतरिक रूप से मजबूत नहीं कर पाते हैं. ऐसे में क्यों ना घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल कर इससे निजात पाया जाए. इससे आपके बाल मजबूत होने के साथ साथ चमकदार बनेंगे. तो चलिए बिना देर किए इन नुस्खों के बारे में जानते हैं…

Hair Care Tips
Hair Care Tips

Hair Care Tips : बाल की करें चंपी

झड़ते बाल से हो गए हैं परेशान तो आपको इसकी एक्स्ट्रा केयर करने की जरूरत पड़ती है. ऐसे में बाल धोने से एक रात पहले अपने बालों में हल्के हाथ से चंपी जरूर करें. इससे आपके बाल अंदर से मजबूत रहेंगे.

गुड़हल के पत्ते और मेथी दाने का पैक

अगर आपके भी बाल की चमक खो गई है तो आपको गुड़हल के पत्ते और मेथी दाने का पैक बनाकर अपने बालों में लगाना चाहिए. इसे बनाने के लिए 6-7 गुड़हल के पत्ते और थोड़े मेथी दाना मिलाकर पीस लें. इसके बाल इसे अपने बालों में लगा लें और कुछ देर बाद बाल धूल लें. उससे आपके बाल मजबूत होने के साथ साथ चमकदार बनेंगे.

दही और शहद का पैक

अगर आप कम मेहनत में ज्यादा फल पाना चाहती हैं तो दही और शहद का हेयर मास्क बनाकर इसे बालों मे लगाएं. इसको अपने बालों पर लगाने से आपके बाल काफी चमकदार और मजबूत बनेंगे.

ये भी पढ़ें : Raksha Bandhan 2023 : क्या इस वर्ष 2 दिन मनाया जायेगा रक्षाबंधन, जानें कारण और राखी मुहूर्त

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you