लाइफस्टाइलHair Care: पार्लर जाकर ना करे फिजूल खर्ची, घर...

Hair Care: पार्लर जाकर ना करे फिजूल खर्ची, घर पर इस तरह कलर करें बाल

-

होमलाइफस्टाइलHair Care: पार्लर जाकर ना करे फिजूल खर्ची, घर पर इस तरह कलर करें बाल

Hair Care: पार्लर जाकर ना करे फिजूल खर्ची, घर पर इस तरह कलर करें बाल

Published Date :

Follow Us On :

Hair Care: लड़कियों को फैशन का बहुत शौक होता है आज के समय में बहुत ऐसी लड़कियां है जो अपनी हेयर केयर के लिए कुछ भी करती है। महंगे से महंगा हेयर प्रोडक्ट्स यूज करती है लेकिन इसके बावजूद भी बाल खूबसूरत नहीं दिखते। आज इस आर्टिकल में हम आपको पार्लर में फिजिकल खर्ची करने से बचाएंगे जी हां हम वह तरीका बताएंगे जिससे आप घर पर ही अपने बालों को आसानी से कलर कर पाएंगे। लेकिन ध्यान रहे घर पर बालों को कलर करने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा ताकि आपके बाल बेजान ना हो। हर लड़की चाहती है कि उसके बाल खूबसूरत और शाइनी दिखे इसके साथ आपको अपनी बालों की मजबूती पर भी ध्यान देना होगा इसलिए बालों के कलर का चुनाव अच्छी क्वालिटी का करें।

इस तरह से करें हेयर केयर

Hair Care

पैच टेस्ट है जरूरी

अगर आपने मन बना लिया है कि आप पार्लर में ज्यादा खर्च नहीं करना चाहते और घर पर ही अपने बालों को कलर करना चाहती हैं, तो सबसे पहले आप पैच टेस्ट जरूर कर ले। इससे आपको यह पता चलेगा कि कहीं आपको आपके मन चाहे कलर से बालों को कोई एलर्जी तो नहीं होगी

ये भी पढ़ें:Kashmiri Paneer : झटपट में घर पर बनाएं ये टेस्टी कश्मीरी पनीर, बढ़ जाएगा खाने का स्वाद, पढ़ें रेसिपी

Hair Care

हेयर कलर के इंस्ट्रक्शंस

सबसे पहले आप मार्केट से हेयर कलर खरीदने के बाद उस पर दिए गए इंस्ट्रक्शंस को जरूर पढ़ें। क्योंकि बहुत से ऐसे लोग होते हैं। जो कलर निकालकर डिब्बे को तुरंत फेंक देते हैं, जिस पर लिखी हुई जानकारी और सही प्रोसेस आपको जानना बहुत जरूरी है। अगर आप घर पर ही अपने बालों को कलर कर रही है तो इस डब्बे पर बालों को कलर करने का प्रोसेस दिया हुआ होता है।

समय का ध्यान

अगर आप भी अपने बालों को खूबसूरत और शाइनी बनाना चाहती है, तो आप जो भी कलर बाजार से खरीद रहे हैं उस पर कलर लगाने का समय लिखा हुआ होता है। इसलिए आपको इस बात पर ध्यान रखना होगा नहीं तो अगर आप कलर को अधिक समय तक रखेंगे तो आपके बाल डैमेज हो सकते हैं। इसके अलावा आप अपने मनपसंद का कलर मार्केट से आसानी से लाकर अपने बालों में लगा सकते हैं।

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you