लाइफस्टाइलBenefits of serum in Nights: दिन भर के दौड़-भाग...

Benefits of serum in Nights: दिन भर के दौड़-भाग के बाद रात को दें स्किन को ये प्यार का तोहफा, त्वचा रहेगी बेदाग जवां

-

होमलाइफस्टाइलBenefits of serum in Nights: दिन भर के दौड़-भाग के बाद रात को दें स्किन को ये प्यार का तोहफा, त्वचा रहेगी बेदाग जवां

Benefits of serum in Nights: दिन भर के दौड़-भाग के बाद रात को दें स्किन को ये प्यार का तोहफा, त्वचा रहेगी बेदाग जवां

Published Date :

Follow Us On :

Benefits of serum in Nights: बढ़ते प्रदूषण और गलत खानपान के कारण सेहत के साथ-साथ स्किन पर भी बुरा असर पड़ता है. इसका इतना ज्यादा बुरा असर पड़ता है कि कम उम्र में ही चेहरे पर झुर्रियां पड़ने लगती है, चेहरा बेजान सा नज़र आने लगता है. ऐसे में जवां स्किन पाने के लिए हम कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स में हजारों रुपए खर्च कर देते हैं.अगर आप चाहें तो मार्केट से मंहगा एंटी एजिंग सीरम खरीदने से बेहतर घर पर ही इसे बना सकते हैं. इससे आपकी स्किन में नैचुरल निखार आएगा.

ये भी पढ़ें:Summer Dessert : गर्मियों में दिल दिमाग दोनों को ठंडा रखेगी नारियल से बनी ये खीर, स्वाद इतना लाजवाब कि अंगुलियों चाटते रह जायेंगे

चेहरे पर फेस सीरम का प्रयोग दिन में 2 बार दिन और रात किया जा सकता है. रात में ज्यादातर लोग सिर्फ मॉइश्चराइजर का ही प्रयोग करते हैं. लेकिन फेस सीरम को भी नाइट स्किनकेयर रुटीन का हिस्सा बनाना बहुत जरूरी है. लेकिन ऐसा नहीं है, कि यह अनिवार्य है. अगर आप शरीर में हाइड्रेशन को बनाए रखने के लिए पर्याप्त पानी पीते हैं, साथ ही आपका खानपान अच्छा है, तो दिन में आप दिन में 1 बार फेस सीरम का प्रयोग भी पर्याप्त है. अगर आप रात में भी फेस सीरम लगाते हैं, तो इससे कोई नुकसान नहीं है, बल्कि इससे त्वचा को कई लाभ मिलते हैं.

रात में चेहरे पर ऐसे लगाएं फेस सीरम ( Benefits of serum in Nights)

सबसे पहले एक केमिकल फ्री फेस वॉश से अपना चेहरा धो लें और तोलिये से थपथपाकर सुखा लें.

इसके बाद चेहरे पर एक कॉटन बॉल की मदद से फेस टोनर लगाएं.अब त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए फेस सीरम अप्लाई करें.

फेस सीरम को लगाकर कुछ मिनटों के लिए छोड़ दें, जिससे कि यह त्वचा में अच्छी तरह अवशोषत हो जाए.

उसके बाद चेहरे पर एक अच्छा मॉइश्चराइजर या नाइट क्रीम लगाएं.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you