लाइफस्टाइलFresh Make-up Tips: गर्मियों में मेकअप को फ्रेश और...

Fresh Make-up Tips: गर्मियों में मेकअप को फ्रेश और ग्लोइंग बनाने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स, पढ़ें

-

होमलाइफस्टाइलFresh Make-up Tips: गर्मियों में मेकअप को फ्रेश और ग्लोइंग बनाने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स, पढ़ें

Fresh Make-up Tips: गर्मियों में मेकअप को फ्रेश और ग्लोइंग बनाने के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स, पढ़ें

Published Date :

Follow Us On :

Fresh Make-up Tips: आजकल के समय में सारे प्रोडक्ट वॉटरप्रूफ होते हैं, जिसकी वजह से पसीने से ये बहते नही हैं. लेकिन जब तेज धूप चेहरे पर पड़ती है तो सारा ग्लो चला जाता है और मेकअप के बावजूद चेहरे पर फीकापन आ जाता है. अगर आप रोजाना ऑफिस जाने वाली महिला हैं और हर दिन इसी समस्या से जूझती हैं. तो इन मेकअप टिप्स की मदद से तेज धूप का भी आप पर असर नहीं होगा और आपका मेकअप फ्रेश और ग्लोइंग भी रहेगा –

फ्रेश और ग्लोइंग मेकअप के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स (Fresh Make-up Tips)

लिक्विड हाइलाइटर

मेकअप को फ्रेश और ग्लोइंग बनाने के लिए आप लिक्विड हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसका इस्तेमाल आप फाउंडेशन या कंसीलर में मिक्स करके भी कर सकती हैं. इसके अलावा आप चाहे तो सीधे मेकअप के ऊपर भी लगा सकती हैं. डायरेक्ट लगाने के लिए आप अपनी उंगलियों का इस्तेमाल करें. इसके साथ ही आप डायरेक्ट लगाने के लिए केवल एक बूंद प्रोडक्ट को ही ड्रॉपर की मदद से निकालें. ऐसा करने पर गलती होने के अवसर कम रहेंगे और मेकअप भी सोबर दिखाई देगा.

ये भी पढ़ें: ‌Make-up side effect:क्या आप भी हैं मेकअप के शौकीन?तो जान लें इसके साइड इफैक्ट्स से जुड़ी जरूरी बातें

लाइट कलर का इस्तेमाल

अगर आप अपना मेकअप लुक दिनभर फ्रेश दिखाना चाहती हैं, तो आप मेकअप करने के लिए लाइट कलर का इस्तेमाल करें. इसके लिए आप पिंक कलर फैमिली में किसी भी लाइट कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके अलावा आप चाहे तो पीच कलर में भी मेकअप कर सकती हैं. ये कलर फैमिली बेहद ब्राइट होती है और आपके चेहरे को मेकअप के द्वारा लिफ्ट करने में मदद करती हैं, जिसके कारण आपका मेकअप फ्रेश और ग्लोइंग दिखाई देने लगता है.

टिंटेड मॉइश्चराइजर

गर्मी के मौसम में मेकअप करने के लिए सही प्रोडक्ट का होना जरूरी है. क्योंकि गर्मी बढ़ने के साथ ही मेकअप को कैरी करना मुश्किल हो जाता है. इसलिए गर्मियों के मौसम में मेकअप करने के लिए फाउंडेशन या फिर पाउडर का इस्तेमाल ना करें. मेकअप को सिंपल और लाइट रखें। जिसके लिए बीबी क्रीम का इस्तेमाल सही होगा. या आप चाहें तो फिर टिंटेड मॉइश्चराइजर या फिर टिंटेड सनब्लॉक का इस्तेमाल कर सकते हैं.

बेस मेकअप

अगर आप चाहती हैं कि आपका मेकअप पूरे दिन फ्रेश रहे तो आप कोशिश करें कि आपका बेस मेकअप बेहद लाइट हो. इसके लिए आप चाहे तो फाउंडेशन को स्किप भी कर सकती हैं और केवल कंसीलर की मदद लेकर डार्क स्पॉट्स को छुपा सकती हैं. आप चाहे तो बी.बी क्रीम का भी उपयोग कर सकती हैं. ऐसा करने पर आपका बेस मेकअप केकी दिखाई नहीं देगा. इसके साथ ही आपका मेकअप लॉन्ग-लास्ट भी करेगा.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you