लाइफस्टाइलशाम में दौड़ने से पहले पी लें ये ड्रिंक्स,...

शाम में दौड़ने से पहले पी लें ये ड्रिंक्स, इम्यूनिटी के साथ हड्डियों को भी बना देगा फौलादी

-

होमलाइफस्टाइलशाम में दौड़ने से पहले पी लें ये ड्रिंक्स, इम्यूनिटी के साथ हड्डियों को भी बना देगा फौलादी

शाम में दौड़ने से पहले पी लें ये ड्रिंक्स, इम्यूनिटी के साथ हड्डियों को भी बना देगा फौलादी

Published Date :

Follow Us On :

Immunity Drink: वर्कआउट से पहले डाइट पर ध्यान देना बेहद ही जरुरी होता है. वर्कआउट से शरीर में कई तरह के पोषक तत्वों की कमी पड़ जाती है जिसको पूरा करने के लिए कई तरह के संतुलित आहार लेने होते हैं. यदि आप वर्कआउट के दौरान थक जाते हैं तो आपको कुछ खास तरह के एनर्जी ड्रिंक का सहारा लेने की जरूरत है. आइए जानते हैं कुछ एनर्जी ड्रिंक के बारे में जिनके सेवन से इम्यूनिटी के साथ-साथ हड्डियों को मजबूत बनाया जा सकता है.

Immunity Drink
Immunity Drink

इम्यूनिटी बूस्ट करता है नारियल पानी

पानी में पाया जाने वाला पोषक तत्व शरीर में पानी की कमी को पूरा करता है. नारियल में पोटेशियम की मात्रा सबसे अधिक पाई जाती है जो वर्कआउट के बाद शरीर को एनर्जी देता है.

हड्डियों को मजबूत बनाता है चुकंदर जूस

चुकंदर में पाया जाने वाला विटामिन और मिनरल्स शरीर के हड्डियों और मांसपेशियों को मजबूत बनाते हैं और साथ ही साथ पाचन तंत्र को भी तंदुरुस्त बनाते हैं. चुकंदर के सेवन से रक्त कोशिकाओं में खून का तेजी से संचार होता है.

ये भी पढ़ें: रोजाना मांस का सेवन है बेहद ख़तरनाक, पेट के साथ इस चीज को बनाता है कमजोर,पढ़ें

पाचन तंत्र को तंदुरुस्त बनता है नींबू पानी

नींबू पानी में विटामिन-सी पाया जाता है जो पाचन तंत्र को स्वस्थ और तंदुरुस्त बनता है. नींबू में साइट्रिक एसिड के तत्व पाए जाते हैं. निम्बू पानी के सेवन से वर्कआउट के दौरान शरीर में हुई एलर्जी से राहत मिलती है.

एनर्जी को बूस्ट करता है दूध

दूध में कैल्शियम नामक तत्व पाए जाते हैं. वर्कआउट के बाद दूध के सेवन से हड्डियों और मांसपेशियों में मजबूती मिलती है. सुबह और शाम दूध के सेवन से दिमाग भी तेज होता है.

नोट: लेख में दी गई जानकारी की सटीकता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. लेकिन फिर भी इस पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ जानकारी उपलब्ध कराना है. Bloggistan इसकी नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Bhavnath Kumar
Bhavnath Kumarhttps://bloggistan.com
भवनाथ कुमार को डिजिटल मीडिया में पिछले 1 साल का अनुभव है. पहले 'द बेगूसराय' सहित और कई डिजिटल वेब पोर्टलों से जुड़कर काम करने और सीखने की ललक के साथ फिलहाल Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. भवनाथ को स्वास्थ्य, लाइफस्टाइल और राजनीतिक मुद्दों पर लिखना बहुत पसंद हैं. बिहार की चढ़ती-उतरती राजनीति को गोपालगंज से समझने के बाद फिलहाल देश की राजनीति और कूटनीति को समझने के लिए दिल्ली एनसीआर में रहकर काम कर रहे हैं. भवनाथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई भी कर चुके हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

45 घंटे के बैटरी बैकअप के साथ लॉन्च हुए Noise airbuds Mini 2 ईयरबड्स,कीमत जानकर उछल उठेंगे

Noise ने ईयरबड्स सेक्शन का विस्तार करते हुए भारतीय...

18 इंच के व्हील, 699cc का इंजन, यह है धाकड़ बाइक Zontes ZT 703 F

Zontes ZT 703 F: चीन टू व्हीलर निर्माता कंपनी...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you