खेलWorld Cup 2023: 150 बार भिड़ चुकी है भारत...

World Cup 2023: 150 बार भिड़ चुकी है भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम, जानें किसका पलड़ा भारी

-

होमखेलWorld Cup 2023: 150 बार भिड़ चुकी है भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम, जानें किसका पलड़ा भारी

World Cup 2023: 150 बार भिड़ चुकी है भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम, जानें किसका पलड़ा भारी

Published Date :

Follow Us On :

World Cup 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्वकप का महायुद्ध रविवार को खेला जाएगा. दोनो ही टीमें इस विश्वकप काफी मजबूत दिखी हैं. भारत ने जहां लगातार दस मुकाबले अपने नाम किए हैं तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भी शानदार कमबैक कर सभी को चौंकाया है. वहीं अब रविवार का मुकाबला तय करेगा की कौन टीम होगी विश्व चैंपियन. वहीं इस मुकाबले से पहले एक नजर डाल लेते हैं दोनो टीमों के हेड टू हेड आंकड़े पर.

ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के वनडे रिकॉर्ड की अगर बात करे तो दोनो ही टीम अबतक वनडे क्रिकेट में कुल 150 बार भिड़ चुकी हैं. जिसमे से ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी दिखता है. 150 मुकाबले में भारत ने कुल 57 मुकाबले अपने नाम किए हैं वहीं ऑस्ट्रेलिया ने कुल 83 मुकाबले जीतें हैं. वहीं 10 ऐसे मुकाबले रहें जिसका कोई परिणाम नहीं निकला. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच भिड़त जब भी हुई है वह काफी कड़ी हुई. दोनो टीमें के बीच मैच अंत तक जाता है.

ये भी पढे़ : World Cup 2023: अगर ऐसा हुआ तो भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनो बनेंगे विजेता, जानें ICC के खास नियम

विश्वकप में हुई है बड़ी भिड़त

वहीं अगर वनडे वर्ल्ड कप के आंकड़े को देखें तो दोनो टीमें वनडे विश्वकप में अब तक कुल 13 मुकाबले खेले हैं. जिसमे भारत ने केवल 5 मैच जीते हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने कुल 8 मुकाबले अपने नाम किए हैं. ऑस्ट्रेलिया ने वनडे विश्वकप के फाइनल में भारत को साल 2003 में हराया था. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 125 रनो के भारी अंतर से मात दी थी. वहीं साल 2015 के सेमीफाइनल में भी ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मात दिया था.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you