लाइफस्टाइलCurly Hair Care Tips: गर्मियों में ऐसे रखें घुंघराले...

Curly Hair Care Tips: गर्मियों में ऐसे रखें घुंघराले बालों का ख्याल, फॉलो करें ये टिप्स नहीं होगी कोई परेशानी, जानें

-

होमलाइफस्टाइलCurly Hair Care Tips: गर्मियों में ऐसे रखें घुंघराले बालों का ख्याल, फॉलो करें ये टिप्स नहीं होगी कोई परेशानी, जानें

Curly Hair Care Tips: गर्मियों में ऐसे रखें घुंघराले बालों का ख्याल, फॉलो करें ये टिप्स नहीं होगी कोई परेशानी, जानें

Published Date :

Follow Us On :

Curly Hair Care Tips : आजकल महिलाएं घुंघराले बाल को रखना काफी पसंद करती है किंतु इसका केयर करना काफी मुश्किल होता है. खासकर गर्मियों के दिनों में.. क्योंकि धूल, पसीना के कारण बाल कमजोर और कड़े हो जाते हैं जिस वजह से बाल झड़ने की भी शिकायत आने लगती है. ऐसे में आपको अपने बालों का खास ख्याल रखने की जरूरत है. अगर आप अपने बालों का सही से केयर करते हैं तो आपका बाल हेल्थी और मजबूत रहेगा. यहां घुंघराले बालों को हेल्दी रखने के लिए कुछ टिप्स दिए गए हैं. जिसे फॉलो करके गर्मियों में भी बालों को हेल्दी रख सकते हैं..

Curly Hair Care Tips
Curly Hair Care Tips

Curly Hair Care Tips : केमिकल फ्री शैंपू

कई बार शैंपू बालों का नेचुरल ऑयल छीन लेते हैं. बालों के लिए ऐसे शैंपू का इस्तेमाल करें जो केमिकल फ्री हों. अपने बालों के हिसाब से शैंपू चुनें. इससे आप बालों को हेल्दी रख पाएंगे. हेल्दी बालों के लिए जरूरी है कि सही शैंपूका चुनाव करें.

ये भी पढ़ें : Diabetes Diet In Summer : गर्मियों में ऐसे रखें सेहत का ख्याल, नहीं बढ़ेगा शुगर लेवल, हेल्थ भी रहेगी स्वस्थ

सही टॉवल का इस्तेमाल

कर्ली बालों को वॉश करने के बाद मोटे टॉवल से बाल को न सुखाए क्योंकि इससे आपके बालों को नुकसान पहुंच सकता है. साथ ही बाल भी टूटने लगेगा. मोटे टॉवल बालों के क्यूटिकल्स को नुकसान पहुंचाते हैं. इसलिए कोशिश करें कि बालों के लिए पतले टॉवल का इस्तेमाल करें.

Curly Hair Care Tips : हेयर ब्रश

कर्ली बालों के लिए कभी भी हेयर ब्रश का इस्तेमान न करें. कर्ली बालों के लिए आप चौड़े मुंह वाली कंघी का इस्तेमाल कर सकते हैं. बालों को वॉश करने के बाद बालों के लिए ब्रश का इस्तेमाल नुकसान पहुंचा सकता है. इससे बाल ज्यादा टूट सकता है.

हेयर स्टाइलिंग टूल्स

कर्ली बालों के लिए हाई टेंपेरचर वाले स्ट्रेटनर, कर्लर आदि का उपयोग न करें. हाई टेंपेरचर वाले टूल्स से बाल बेजान नजर आने लगते हैं. इसलिए कोशिश करें अधिक से अधिक बचने का..

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you