लाइफस्टाइलरात में खाने के बाद भी करते हैं काम...

रात में खाने के बाद भी करते हैं काम तो हो जाएं सावधान, ये बीमारियां बढ़ा देंगी परेशानी, पढ़ें बचाव

-

होमलाइफस्टाइलरात में खाने के बाद भी करते हैं काम तो हो जाएं सावधान, ये बीमारियां बढ़ा देंगी परेशानी, पढ़ें बचाव

रात में खाने के बाद भी करते हैं काम तो हो जाएं सावधान, ये बीमारियां बढ़ा देंगी परेशानी, पढ़ें बचाव

Published Date :

Follow Us On :

Don’t Do This Work after Eating: खाने के तुरंत बाद कई तरह के बातों का ख्याल रखना होता है. लोग खाने के बाद भी कई तरह की गलतियां कर देते हैं जो बाद में शरीर को कई तरह की बीमारियों से परेशान कर देता है. हेल्दी फूड खाने के बाद भी यदि आप परेशानियों से जूझ रहे हैं तो आपको इन बातों पर ध्यान देने की बेहद ही जरूरत है.

पानी पीने से बचें

भोजन के तुरंत बाद पानी का सेवन नहीं करना चाहिए. दरअसल पानी के सेवन से पाचन की प्रक्रिया धीमी हो जाती है जिससे भोजन में मौजूद पोषक तत्वों को पचाने में लंबा समय लग जाता है. भोजन के बाद लगभग 30 मिनट के इंतजार के बाद पानी पिया जा सकता है.

एक्सरसाइज ना करें

भोजन के तुरंत बाद शारीरिक गतिविधियां जैसे व्यायाम कसरत और योग नहीं करना चाहिए. भोजन के तुरंत बाद टहलने से कई तरह के फायदे होते हैं लेकिन एक्सरसाइज करना बेहद ही नुकसानदायक हो सकता है.

आराम ना करें

भोजन के तुरंत बाद शरीर को आराम नहीं देना चाहिए. कई लोग भोजन के तुरंत बाद बिस्तर पर सोने के लिए चले जाते हैं. भोजन के तुरंत बाद आराम से पेट के साथ-साथ दिमाग पर भी बुरा असर पड़ता है.

धूम्रपान ना करें

भोजन के तुरंत बाद धूम्रपान का सेवन जहर के समान होता है. यदि आप भी भोजन के तुरंत बाद धूम्रपान करते हैं तो वह आपकी जान ले सकता है. भोजन के तुरंत बाद धूम्रपान या शराब का सेवन नहीं करना चाहिए.

नोट: लेख में दी गई जानकारी की सटीकता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. लेकिन फिर भी इस पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ जानकारी उपलब्ध कराना है. Bloggistan इसकी नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.

ये भी पढ़ें: खाना खाते समय इन खास बातों का रखें ख्याल, पेट सहित कई बीमारियों से मिलेगा छुटकारा

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Bhavnath Kumar
Bhavnath Kumarhttps://bloggistan.com
भवनाथ कुमार को डिजिटल मीडिया में पिछले 1 साल का अनुभव है. पहले 'द बेगूसराय' सहित और कई डिजिटल वेब पोर्टलों से जुड़कर काम करने और सीखने की ललक के साथ फिलहाल Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. भवनाथ को स्वास्थ्य, लाइफस्टाइल और राजनीतिक मुद्दों पर लिखना बहुत पसंद हैं. बिहार की चढ़ती-उतरती राजनीति को गोपालगंज से समझने के बाद फिलहाल देश की राजनीति और कूटनीति को समझने के लिए दिल्ली एनसीआर में रहकर काम कर रहे हैं. भवनाथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई भी कर चुके हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

80% की छूट पर खरीदें ये बेस्ट स्मार्टवॉच, मिलेंगे हेल्थ मॉनिटर जैसे फीचर्स, देखें

Smartwatch Discount: अगर आप अपने लिए स्मार्टवॉच खरीदने का...

महिलाएं घर बैठे शुरू करें ये 3 Business, काम के साथ होगी अच्छी कमाई

Business Ideas: अगर आप एक घरेलू महिला (ग्रहणी) है....

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you