भारतWeather Update: मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट,दिल्ली NCR समेत...

Weather Update: मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट,दिल्ली NCR समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश

-

होमभारतWeather Update: मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट,दिल्ली NCR समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश

Weather Update: मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट,दिल्ली NCR समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश

Published Date :

Follow Us On :

Weather Update : कल रात हुई हल्की बूंदाबांदी ने दिल्ली NCR का भी मौसम सुहावना बना दिया है. मई का महीना आने वाला है लेकिन फिर भी और लोगों को भीषण गर्मी का सामना नहीं करना पड़ रहा है. जबकि पिछले साल मई में काफी गर्मी पड़ रही थी. संभावना जताई जा रही है कि अगले कुछ दिनों तक दिल्ली NCR में गर्मी से राहत मिलती रहेगी और हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

1 मई तक नहीं पड़ेगी भीषण गर्मी

बता दें पिछले कुछ दिनों पहले तक दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई जिलों सहित बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान में तापमान 40 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया जा रहा था. लेकिन अब IMD ने कहा है कि अप्रैल के अंत तक अब गर्मी का ज्यादा प्रकोप नहीं रहेगा. बल्कि तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी रहेगी.मौसम विभाग के अनुसार 1 मई तक लू चलने की उम्मीद नहीं है.

Weather Update
Weather Update

आज भी दिल्ली NCR में हो सकती है हल्की बारिश

दिल्ली NCR में आज यानी 30 अप्रैल को अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.बीते रविवार को दिल्ली में हल्की बारिश भी देखने को मिली थी.विशेषज्ञों ने संभावना जताई है कि कुछ जगह पर आज हल्की बारिश हो सकती है.

इन राज्यों में हो सकती है बारिश और ओलावृष्टि

आज और कल,झारखंड,उत्तर प्रदेश,पंजाब,हरियाणा,असम, बिहार, तेलंगना, महाराष्ट्र,मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना बताई जा रही है.आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु,पुडुचेरी,कर्नाटक केरल में भी हल्की बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें: Railways Rules: ट्रेन में सफर करने से पहले पढ़ लें ये जरूरी नियम,नहीं तो पहुंच जाएंगे सीधे जेल

लखनऊ में रहेगा इतना तापमान

वहीं यूपी की राजधानी लखनऊ में आज तापमान न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 24 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. लखनऊ में भी पिछले 1 सप्ताह से हीट वेब का प्रकोप नहीं देखा जा रहा है. संभावना है लखनऊ में हल्की बूंदाबांदी के साथ धूल भरी आंधी चल सकती है.

ये साल रह सकता है सबसे गर्म

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार इस साल गर्मी अपने पुराने रिकॉर्ड तोड़ सकती है. मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है प्रशांत महासागर में अल नीनो साल के अंत में वापसी करेगी,जिसके बाद पूरी दुनिया तापमान बढ़ जाएगा और गर्मी अपने सारे रिकॉर्ड को तोड़ सकती है. जानकारी के मुताबिक वर्ष 2016 अब तक दुनिया का सबसे गर्म वर्ष रहा है.

महाराष्ट्र में बंद हुए स्कूल कॉलेज

बढ़ती गर्मी को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने 15 जून तक स्कूलों को बंद करने का आदेश दे दिया है बता दें हाल ही में महाराष्ट्र में गर्मी के कारण 14 लोगों की मौत हो गई थी.राज्य में जिस तरीके से लू चल रही है उसके अनुसार सरकार ने सभी नागरिकों से बच्चों, बुजुर्गों की देखभाल करने के लिए कहा है.विशेषज्ञ संभावना जता रहे हैं कि जिस तरह पिछले दिनों भारी बारिश हुई है उससे ये अनुमान है कि अबकी बार ज्यादा भीषण गर्मी की मार लोगों को सहन करनी पड़ सकती है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

48 MP कैमरे के साथ Redmi Note 125G की हुई धांसू लॉन्चिंग,देखें फीचर्स और कीमत

Redmi Note 125G: चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी रेडमी ने रेडमी...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you