भारतTelangana Assembly Election 2023: कांग्रेस ने बढ़ाई BRS की...

Telangana Assembly Election 2023: कांग्रेस ने बढ़ाई BRS की टेंशन,1 तोला सोने के साथ देगी इतना कैश 

Telangana Assembly Election 2023: तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (BRS) को धोबी पछाड़ देने के लिए कांग्रेस ने अब राज्य में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद सोना और कैश को बांटने के वादे को घोषणा पत्र में शामिल करने का मन बना लिया है. इस योजना का फायदा किसे मिलेगा,आइए आपको बताते हैं.

-

होमभारतTelangana Assembly Election 2023: कांग्रेस ने बढ़ाई BRS की टेंशन,1 तोला सोने के साथ देगी इतना कैश 

Telangana Assembly Election 2023: कांग्रेस ने बढ़ाई BRS की टेंशन,1 तोला सोने के साथ देगी इतना कैश 

Published Date :

Follow Us On :

Telangana Assembly Election 2023: दक्षिण के राज्यों में अमूमन हर बार  विधानसभा चुनाव में देखा जाता है कि राजनीतिक पार्टियों एक से बढ़कर एक घोषणा करती हैं. इसी क्रम में तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (BRS) को धोबी पछाड़ देने के लिए कांग्रेस ने अब राज्य में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद सोना और कैश को बांटने के वादे को घोषणा पत्र में शामिल करने का मन बना लिया है. इस योजना का फायदा किसे मिलेगा,आइए आपको बताते हैं.

सोने के साथ मिलेगा इतना कैश 

कांग्रेस के तेलंगाना के पार्टी घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष श्रीधर बाबू के मुताबिक पार्टी अपने घोषणा पत्र में महालक्ष्मी योजना के तहत आर्थिक और सामाजिक तौर पर गरीब महिलाओं को गरीब महिलाओं की शादी में 1 तोला सोना और 1 लाख रुपए नगद देने का ऐलान अपने घोषणा पत्र में कर सकती है.

ये भी पढ़ें :Equal Marriage Rights: समलैंगिक विवाह के पक्ष और विपक्ष में कोर्ट के अंदर क्या बहस हुई? सरकार ने क्या दलील रखी

BRS सरकार शादी के लिए देती है 1.6 लाख रूपए 

बता दें भारत राष्ट्र समिति सरकार की कल्याण लक्ष्मी शादी मुबारक योजना के तहत गरीब महिलाओं को शादी के लिए 1.6 लाख रुपए दिए जाते हैं उस योजना का मुकाबला करने के लिए और कांग्रेस एक तोला सोना और ₹1 लाख रुपए गरीब महिलाओं  को देगी.

हर महीने महिलाओं को दिए जाएंगे 2500 रुपए

श्रीधर बाबू के मुताबिक कांग्रेस पार्टी राज्य में सरकार बनने के बाद सरकार बनने के बाद राज्य में महिलाओं को बसों में फ्री यात्रा करवाएगी. इसके साथ ही महालक्ष्मी योजना के तहत ₹2500 हर महीने महिलाओं को दिए जाएंगे.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you