भारतआज कई राज्यों बारिश का अलर्ट,गिरेगा पारा-बढ़ेगी ठंड,जानें मौसम...

आज कई राज्यों बारिश का अलर्ट,गिरेगा पारा-बढ़ेगी ठंड,जानें मौसम का हाल

-

होमभारतआज कई राज्यों बारिश का अलर्ट,गिरेगा पारा-बढ़ेगी ठंड,जानें मौसम का हाल

आज कई राज्यों बारिश का अलर्ट,गिरेगा पारा-बढ़ेगी ठंड,जानें मौसम का हाल

Published Date :

Follow Us On :

Weather News: देश भर में मौसम ने एक बार फिर तेजी से करवट ले लिया है। कई राज्यों में हल्की बारिश के साथ कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है। तो वहीं उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में बारिश के आसार हैं। उत्तर प्रदेश में खराब मौसम के चलते कई हिस्सों में स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं। अलीगढ़ में आदेश जारी करके कहा गया है कि खराब मौसम के चलते 28 नवंबर को स्कूल बंद रहेंगे।
मौसम विभाग की तरफ से मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात में अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी बारिश होने की संभावना बनी हुई है। इनमें से कई राज्यों में बारिश शुरू भी हो गई है। बारिश को देखते हुए मौसम विभाग का अनुमान है कि उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में 29 नवंबर से ठंड बढ़ जाएगी।

2 से 3 डिग्री तक गिर सकता है तापमान

बदले मौसम के कारण दिसंबर के महीने की शुरुआत में 2 से 3 डिग्री तक न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान दिल्ली में हल्के से मध्यम तक कोहरा छाए रहने की भी संभावना है।

ये भी पढ़ें:राजस्थान में चुनाव प्रचार थमा,199 सीटों पर 5 करोड़ से ज्यादा मतदाता 25 नवंबर को डालेंगे वोट

इन राज्यों में हो सकती है बारिश

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार आज मध्य प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश, तटीय तमिलनाडु के साथ-साथ अंडमान निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ-साथ अन्य जगहों पर भारी बारिश की संभावना है। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप और आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा पहाड़ों में पश्चिमी हिमालय के ऊपरी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना व्यक्त की गई है।

गुजरात में आफत की बारिश

गुजरात के कई हिस्सों में हुई बेमौसम बारिश के दौरान बिजली गिरने से 27 लोगों की मौत हो गई है। बारिश से घरों और खड़ी फसलों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। बिजली गिरने से संबंधित मौत रविवार सुबह से लेकर 24 घंटों के अंतराल में हुईं। सबसे ज्यादा मौत दाहोद, तापी, डांग, अमरेली, सुरेंद्रनगर, बोटाद, मेहसाणा, खेड़ा, पंचमहल, साबरकांठा, अहमदाबाद, भरूच और देवभूमि द्वारका जिलों में हुईं।

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Weather Update: दिल्ली-NCR से लेकर हिमाचल तक बारिश का कहर जारी,जानें देश के मौसम का हाल

Weather Update: दिल्ली,हिमाचल प्रदेश,महाराष्ट्र,गुजरात के बाद आज उत्तराखंड,राजस्थान,सहित 12...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you