भारतकेरल घूमने का है मन,तो कम खर्चे IRCTC लाया...

केरल घूमने का है मन,तो कम खर्चे IRCTC लाया ये स्पेशल टूर पैकेज,हाउस बोट पर सोने का मिलेगा मौका 

अगर आप भी चाहते हैं कि आप कम कीमत में केरल की यात्रा कर लें तो आज हम आपको आईआरसीटीसी के हाल ही में शुरू किए गए उसे पैकेज के बारे में बताएंगे जो कि कम दाम में आपके लिए केरल की यात्रा कराएगी.आइए आपको इस पैकेज के बारे में बताते हैं.

-

होमभारतकेरल घूमने का है मन,तो कम खर्चे IRCTC लाया ये स्पेशल टूर पैकेज,हाउस बोट पर सोने का मिलेगा मौका 

केरल घूमने का है मन,तो कम खर्चे IRCTC लाया ये स्पेशल टूर पैकेज,हाउस बोट पर सोने का मिलेगा मौका 

Published Date :

Follow Us On :

IRCTC: केरल एक ऐसा राज्य है जो कि अपनी प्राकृतिक सुंदरता और संस्कृति के लिए प्रसिद्ध है.हर कोई व्यक्ति केरल की छटा को देखना चाहता है. अगर आप भी चाहते हैं कि आप कम कीमत में केरल की यात्रा कर लें तो आज हम आपको आईआरसीटीसी के हाल ही में शुरू किए गए उसे पैकेज के बारे में बताएंगे जो कि कम दाम में आपके लिए केरल की यात्रा कराएगी.आइए आपको इस पैकेज के बारे में बताते  हैं.

इन जगहों पर घूम सकेंगे पर्यटक 

आईआरसीटीसी ने इस पैकेज का जो नाम दिया है वह है Witness the Artistry of Nature With the Mesmerizing Kerla. IRCTC में केरल मे टूरिस्ट को पहुंचाने के फ्लाइट का इस्तेमाल किया जाएगा. टूर पैकेज के तहत तिरुवंतपुरम,अलपुझा, कोच्चि और मुन्नार को दिखाया जाएगा. टूरिस्ट मरीन ड्राइव के साथ-साथ मंदिर और प्राकृतिक नजारों वाली जगह को देख सकेंगे.

इस तारीख को टूर होगा शुरू 

इस टूर की शुरुआत 14 अक्टूबर 2023 से विशाखापट्टनम से होगी. सुबह 7:00 तक टूरिस्ट को विशाखापट्टनम एयरपोर्ट पहुंचाना पड़ेगा और 1:00 बजे तक फ्लाइट पर्यटकों को कोच्चि पहुंचा देगी.

ये भी पढ़े: Weather Update: मानसून की विदाई के बाद दिल्ली में ठंड की दस्तक,जानें आज देश के मौसम का हाल 

किराया

इससे दूर के किराए की बात करें तो अगर कोई व्यक्ति अकेला जाता है तो उसे टूर के लिए 56635 रुपए देने होंगे अगर दो लोग एक साथ बुकिंग करते हैं तो उन्हें एक व्यक्ति का 40925 रुपया देना होगा और अगर 3 लोग एक साथ जाते हैं तो उन्हें ₹38110 रुपया देने होंगे. इसके साथ ही अगर 5 साल से लेकर 11 साल का कोई बच्चा यात्रा करता है और उसके लिए बेड चाहिए तो 32500 देना होगा और अगर बेड नहीं चाहिए तो 28690 रुपए उसे बच्चे के देने होंगे. वहीं अगर आपका बच्चा 2 से 4 साल का है तो उसका किराया 14755 रुपए होगा.

खाने रहने की व्यवस्था  किराए में होगी शामिल

इस किराए की राशि  में यात्रियों के खाने-पीने और ठहरने की व्यवस्था होगी. मुन्ना में रात में पर्यटकों को हाउसबोट में ठहराया जाएगा.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you