ऑटोआ गई 9 सेकंड में 145km की स्पीड से...

आ गई 9 सेकंड में 145km की स्पीड से चलने वाली Honda Electric Sports Car,हवा से करेगी बात

होंडा इलेक्ट्रिक सपोर्ट कार 400 वॉट की लिथियम बैट्री पैक से जोड़ी गई है. जो 9 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चलाई जा सकती है.

-

होमऑटोआ गई 9 सेकंड में 145km की स्पीड से चलने वाली Honda Electric Sports Car,हवा से करेगी बात

आ गई 9 सेकंड में 145km की स्पीड से चलने वाली Honda Electric Sports Car,हवा से करेगी बात

Published Date :

Follow Us On :

Honda Electric Sports Car: होंडा मोटर्स अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट फोर-व्हीलर कारों के साथ इंडियन मार्केट में अपना वर्चस्व बनाने जा रहा है. वैसे तो मार्केट में कंपनी की एसयूवी एलीवेट ने दस्तक दे दिया है. लेकिन अब एक बार फिर अपनी दमदार और धाकड़ इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठाने की तैयारी कर रही है. जानकारी के मुताबिक अक्टूबर 2023 में कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठाने जा रही है.

इतनी होगी स्पीड

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार को 28.5 किलो वॉट की बैट्री पैक से जोड़ कर मार्केट में पेश कर सकती है. जिसकी टॉप स्पीड लगभग 145 किलोमीटर प्रति घंटे की हो सकती है. कंपनी की ओर से दावा किया गया है कि यह कार 9 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड आसानी से पकड़ सकती है. वहीं इसमें 400 वॉट की लिथियम ऑयन बैटरी भी दिया जा सकता है.

बाकी कारों से कैसे होगी अलग?

अगर इस कार की लंबाई चौड़ाई और हाइट की बात की जाए तो, हाइट 1512 मिमी, चौड़ाई 1752 मिमी और लंबाई 3894 मिमी का होने वाला है. हालांकि, यह 6 सीटर नहीं 4 सीटर होने वाली है.

ये भी पढ़े: गांव के लोगों की पहली पसंद बन चुकी है ये Bike,1 लीटर पेट्रोल में दौड़ती है इतने किलोमीटर

कमाल के फीचर्स से होगा लैस

कंपनी अपनी इस कार को स्पोर्ट्स लुक के साथ नई जनरेशन को देखते हुए तैयार किया है. अगर बात इसके फीचर्स की करें तो इसमें टच स्क्रीन डिस्प्ले, एयरबैग, एबीएस और बिग साइज टायर के साथ एलइडी लाइट्स भी दिया जा सकता है. हालांकि, अभी तक कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं साझा की है.

कितनी होगी कीमत

होंडा इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार की कीमत की बात की जाए तो अभी तक कंपनी की ओर से इसके फीचर्स और इसके माइलेज के साथ-साथ कीमत को लेकर आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है. लेकिन सामने आई एक तस्वीर से इस जानकारी का अनुमान लगाया गया है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you