भारतIRCTC दे रहा है भुवनेश्वर, चिल्का, कोणार्क और जगन्नाथ...

IRCTC दे रहा है भुवनेश्वर, चिल्का, कोणार्क और जगन्नाथ पुरी घूमने का मौका, जानिए कितना है किराया

-

होमभारतIRCTC दे रहा है भुवनेश्वर, चिल्का, कोणार्क और जगन्नाथ पुरी घूमने का मौका, जानिए कितना है किराया

IRCTC दे रहा है भुवनेश्वर, चिल्का, कोणार्क और जगन्नाथ पुरी घूमने का मौका, जानिए कितना है किराया

Published Date :

Follow Us On :

IRCTC Tour Package: अगर आप भी घूमने फिरने के शौकीन है और धार्मिक यात्रा करने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपको खुश कर देने वाली है। धार्मिक यात्रा को लेकर इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) कई पैकेज लेकर आती है, इनमें कई बार वैष्णो देवी के लिए होते हैं, तो कई बार काशी विश्वनाथ के लिए, लेकिन आज हम लेकर आए हैं एक ऐसी जगह जहां जाने की इच्छा तो हर किसी में होती ही है। हम बात कर रहे हैं जगन्नाथ पुरी की, जिसमें आपको भुवनेश्वर, चिल्का, कोणार्क और पुरी घूमने का मौका मिलने वाला है।
आपको बता दें कि इन जगहों के ऐतिहासिक मंदिर विश्व भर में प्रसिद्ध हैं। हर साल बड़ी संख्या में लोग इन मंदिरों के दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। पुरी हो या जगन्नाथ मंदिर, ये दोनों ही तीर्थस्थल आकर्षण का केंद्र बनी रहती हैं। तो चलिए हम आपको इस पैकेज के बारे में बताते हैं।

पैकेज का नाम है ये

आईआरसीटीसी के इस पैकेज का नाम DIVINE PURI TOUR PACKAGE है। आईआरसीटीसी इस पैकेज को 23 नवंबर, 2023 से ही राजधानी दिल्ली से शुरुआत कर दी है। खास बात यह है कि आईआरसीटीसी के इस पैकेज में आपको फ्लाइट में यात्रा करने का मौका मिलेगा।

ये भी पढ़ें:तेलंगाना विधानसभा चुनाव में आज प्रचार का आखिरी दिन, बीजेपी-कांग्रेस समेत सभी दलों ने झोंकी ताकत

आईआरसीटीसी की तरफ से खाना-पीना

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में फ्लाइट में यात्रा करने का अनुभव होगा। ये एक फ्लाइट टूर पैकेज है। आईआरसीटीसी के इस पैकेज का कोड NDA15 है। आईआरसीटीसी के साथ भुवनेश्वर, चिल्का, कोणार्क और पुरी की यात्रा करते समय आपको खाने-पीने की भी चिंता करने की जरूरत नहीं है। आईआरसीटीसी की तरफ से खाने-पीने और रहने का पूरा इंतजाम होगा। यात्री दिल्ली एयरपोर्ट से भुवनेश्वर के लिए उड़ान भरेंगे। आईआरसीटीसी के इस 3 रात और 4 दिन वाले टूर पैकेज के माध्यम से पर्यटक पुरी में विश्व प्रसिद्ध भगवान जगन्नाथ मंदिर और कोणार्क में विश्व प्रसिद्ध सूर्य मंदिर के दर्शन कर सकते हैं।

जानिए क्या है किराया

बात करें इस पैकेज के किराये की तो अगर आप अकेले यात्रा कर रहे हैं, तो ऐसे में आपको 40,900 रुपए देने पड़ेंगे, वहीं दो लोगों के साथ यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति किराया 32,500 रुपए आएगा। वहीं तीन लोगों के साथ यात्रा करने पर आपको प्रति व्यक्ति 31,000 रुपए किराया देना होगा।

टूर पैकेज की खास बातें

पैकेज का नाम- Divine Puri Tour Package (NDA15)
डेस्टिनेशन कवर- भुवनेश्वर, चिल्का, कोणार्क और पुरी
कितने दिन का होगा टूर- 3 रात और 4 दिन
रवाना होने की तारीख- 2 नवंबर/23 नवंबर/14 दिसंबर, 2023 और 25 जनवरी/17 फरवरी/15 मार्च, 2024
मील प्लान- ब्रेकफास्ट और डिनर
क्लास- स्टैंडर्ड

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you