ऑटोअब घरेलू बाजार ही नहीं, इस देश में भी...

अब घरेलू बाजार ही नहीं, इस देश में भी अपना कमाल दिखाएगी भारत में बनी ये कार, कीमत है महज ₹6.49 लाख

-

होमऑटोअब घरेलू बाजार ही नहीं, इस देश में भी अपना कमाल दिखाएगी भारत में बनी ये कार, कीमत है महज ₹6.49 लाख

अब घरेलू बाजार ही नहीं, इस देश में भी अपना कमाल दिखाएगी भारत में बनी ये कार, कीमत है महज ₹6.49 लाख

Published Date :

Follow Us On :

Nissan Magnite AMT : दिन प्रतिदिन भारतीय ऑटोमार्केट खुद को विस्तृत करने में लगी है. यहां देश ही नहीं विदेश की भी कंपनियां बिजनेस यानी गाड़ी को सेल करने आती है. वहीं, अब देश में भी कई कारों के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाएं जा रहे हैं. सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, निसान इंडिया ने हाल ही में अपनी Magnite AMT को 6,49,900 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च किया था. जिसके बाद इसे दक्षिण अफ्रीका में R234,900 की शुरुआती कीमत पर किया है. बता दें, AMT मॉडल के मुकाबले MT मॉडल की कीमत R16,000 सस्ती है. वहां पर इसे तीन वेरिएंट में पेश किया गया है. ऐसे में चलिए आपको इसकी खासियतों के बारे में बताते हैं..

ये भी पढे़ : अब मोटरसाइकिल के भाव में खरीदें ये मिनी Electric Car, देगी नैनो को धोबी पछाड़, दिखने में है लाजवाब

मिलते हैं ये फीचर्स

Nissan Magnite में 8 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, टेक पार्क, वायरलेस फोन चार्जर, एयर प्यूरीफायर, JBL स्पीकर, एंबिएंट लाइटिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं. वही सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयर बैग्स, 360 डिग्री कैमरा, हिल स्टार्ट एसिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम आदि दिए गए हैं.

Nissan Magnite AMT : इंजन डिटेल

इस कार में मिलने वाले इंजन के बारे में बात करें तो आपको बता दें, इसमें 1.0 लीटर नेचुरली एस्प्रिटेड 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 71बीएचपी की पावर और 96एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इसे 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है. वही माइलेज की बात करें तो बता दें, यह 1 लीटर पेट्रोल में 19.7 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you