ऑटोअब मोटरसाइकिल के भाव में खरीदें ये मिनी Electric...

अब मोटरसाइकिल के भाव में खरीदें ये मिनी Electric Car, देगी नैनो को धोबी पछाड़, दिखने में है लाजवाब

-

होमऑटोअब मोटरसाइकिल के भाव में खरीदें ये मिनी Electric Car, देगी नैनो को धोबी पछाड़, दिखने में है लाजवाब

अब मोटरसाइकिल के भाव में खरीदें ये मिनी Electric Car, देगी नैनो को धोबी पछाड़, दिखने में है लाजवाब

Published Date :

Follow Us On :

Yakuza Karishma : जैसा कि हम सभी जानते हैं कि देश में दिन प्रतिदिन इलेक्ट्रिक गाडियां अपना दायरा बढ़ा राज है. बढ़ते पेट्रोल और डीजल की कीमत को देखते हुए ग्राहक खुद को ईवी वाहन के तरफ रुख कर रहे हैं. क्योंकि इसे चलाने में पेट्रोल डीजल इंजन के मुकाबले आधे से भी कम खर्च आता है. हालांकि, इनकी कीमत थोड़ी अधिक होती है, जिस कारण लोग इसे खरीदने से कतराते हैं. अगर आप भी अधिक कीमत देख इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने से कतराते हैं तो अब ऐसा करने का कोई जरूरत नहीं है. आज हम आपके लिए एक ऐसे इलेक्ट्रिक कार को लेकर जिसे आप मोटरसाइकिल के भाव में खरीद सकते हैं. खास बात ये है कि ये ईवी साइज में काफी छोटी है और Tata Nano EV को टक्कर देगी.

हाल ही में देश में MG Comet EV को जबरदस्त रेंज के साथ पेश किया गया है. ये कार मौजूदा समय में अब तक की सबसे छोटी कार है. जिसके बाद रतन टाटा की चहेती कार Tata Nano को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च होने की खबर सामने आ रही थी. कि इसी बीच 2 लाख से भी कम कीमत वाली मिनी इलेक्ट्रिक कार की एंट्री हो गई है. इस नई कार का नाम Yakuza Karishma हैं. जिसकी कीमत 2 लाख रुपए से भी कम बताई जा रही है.

ये भी पढे़ : ₹80 हजार से कम में घर ले जाएं EOX E1 Electric Scooter, एक सांस में बिना रुके चलेगी 100KM

Yakuza Karishma : फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस नई Yakuza Karishma इलेक्ट्रिक कार को हरियाणा बेस्ड Yakuza EV कंपनी द्वारा बनाया गया है जो कंपनी की सबसे छोटी गाड़ी है. वहीं, फीचर्स के तौर पर इसमें एलईडी डीआरएल, प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी फॉग लैंप, कनेक्टेड टेल लैंप, सनरूफ, स्पीकर्स, ब्लोअर, पुश स्टार्ट स्टॉप बटन, रिवर्स पार्किंग कैमरा, इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले आदि देखने को मिलता है.

3 सीटर है ये इलेक्ट्रिक कार

Yakuza Karishma एक 3 सीटर इलेक्ट्रिक कार है.जिसकी कीमत 1.70 लाख रुपए एक्स शोरूम बताई जा रही है. गौर करने वाली बात ये हैं कि, अब इससे महंगी तो मोटरसाइकिल हो गई है. इसमें 60v42ah बैटरी की पावर मिलती है जो सिंगल चार्ज में 50 से 60 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है. वहीं, इसे चार्ज करने में 6 से 7 घंटे का से लगता है. इलेक्ट्रिक कार को चार्ज करने के लिए टाइप 2 चार्जर मिलेगा. ऐसे में यदि आपकी भी चाहत है इसे लेने की तो बता दें, बहुत जल्द ही इसकी डिलीवरी शुरू की जाएगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you